logo-image
Live

LIVE : कृषि कानून पर बीजेपी ने बनाई रणनीति, पहुंचेगी नाराज किसानों के बीच

अब किसान आंदोलन धीरे धीरे कमजोर होता नजर आ रहा है. बॉर्डर पर किसानों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है.

Updated on: 17 Feb 2021, 04:22 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 84वें दिन में प्रवेश कर गया है. इन कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं. हालांकि अब किसान आंदोलन धीरे धीरे कमजोर होता नजर आ रहा है. बॉर्डर पर किसानों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है. हालांकि कुछ बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान लंबे आंदोलन की तैयारियों में जुटे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को किसान देशभर में रेलवे का चक्का जाम करेंगे. 

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर एक अहम बैठक अमित शाह और जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई, उसके बाद पार्टी ने एक एक रोडमैप तैयार किया है.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसान आंदोलन से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों पर जो भ्रम विपक्ष ने फैलाया है, उसको दूर करने के लिए बीजेपी ने एक आक्रामक रणनीति बनाई है. जहां जहां के किसान नाराज हैं, बीजेपी उन इलाकों में जाएगी. खापों से मिलेगी उनको बताएगी की ये बिल इनके हित में है.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन के बीच पश्चिमी यूपी बीजेपी के नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान बैठक कर रहे हैं.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी में मछुआरों से बातचीत करते राहुल गांधी ने कहा, 'केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ 3 कृषि बिल पास किए हैं जिससे किसान काफी परेशान हो रहे हैं. सभी जानते हैं कि किसान देश की रीढ़ हैं. अब आप सोच रहे होंगे मैं आपसे ये बाते क्यों कर रहा हूं? क्योंकि मैं आपको समुद्र का किसान मानता हूं.'


calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

26 जनवरी के हंगामे के कुछ नए वीडियो सामने आये हैं, जिनमें हमलवार पुलिस पर हमला करते दिख रहे हैं. जिनकी क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीमें तलाश कर रही हैं.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि किसान आंदोलन से देश का किसान जुड़ा है. सरकार जिस तरह से जिद्द पर अड़ी है. इसे लेकर पूरे देश के किसान चिंतित और दुखी हैं कि इतने लंबे आंदोलन के बाद भी सरकार उनकी बात को सुनने को तैयार नहीं है. सरकार जिद्द पर आती है, तो आंदोलन पूरे देश में फैलेगा.

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस जबरदस्त जीत की ओर बढ़ती दिख रही है, जबकि बीजेपी और अकाली दल का प्रदर्शन काफी खराब दिख रहा है.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

गाजीपुर बॉर्डर पर अब किसान रोस्टर के हिसाब से आंदोलन में पहुंच रहे हैं. किसानों ने बताया कि हमारे नेताओं ने गाज़ीपुर मंच से ऐलान किया था किसान जाते रहो और काम निबटाकर आते रहो, इसलिए अभी गन्ना कट रहा है, मिल में गन्ना डाला जा रहा है, इसलिए लोग जा रहे हैं और आ रहे हैं.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन लगातार जारी है. 18 फरवरी यानी कल किसान पूरे देश में रेल रोको आंदोलन करेंगे. उसको लेकर किसान अभी से विचार-विमर्श कर रहे हैं.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि चुनाव से पहले बंगाल में भी किसानों से मिलने जाएंगे. इसके साथ ही NHAI को राकेश टिकैत ने चेतावनी दी है कि हमारे मसले से दूर रहे नहीं तो सभी टोल को पूरी तरह से फ्री करा दिया जाएगा.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षाबल की तैनाती जारी है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर पर तैनात एक पुलिस अधिकारी पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने जानलेवा हमला किया है. समयपुर बादली के एसएचओ के ऊपर यह जानलेवा हमला हुआ है, जिसमें उनको गंभीर चोटें आई हैं.

calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

लाल किला हिंसा मामले में मोस्ट वांटेड व्यक्ति मनिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज पीतम पुरा के पास से गिरफ्तार कर लिया है.


calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली के गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन को आज 84वां दिन है. किसानों को संख्या में कमी के साथ साथ उनके हौसले भी पस्त पड़ते जा रहे हैं. हालांकि कुछ किसानों का कहना है कि जब तक बिल वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं. लेकिन अंदर खाने किसान अब परेशान हो चुके हैं तो वहीं सरकार लगातार प्रचार कर रही है कि बिल में कोई खामी नहीं है, जो बात अन्य किसान समझ भी रहे हैं.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 फरवरी को देशभर में 'रेल रोको' अभियान का ऐलान किया है. दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक देशभर में रेल रोको कार्यक्रम किया जाएगा.