News Nation Logo
Banner
Banner

दिल्ली में जिन 60 लाख लोगों के पास राशन कार्ड नहीं, उन्हें भी मिले मुफ्त राशन

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एक देश-एक राशन कार्ड नीति पूरी दिल्ली में लागू करने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को बहस की चुनौती दी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 23 Jun 2021, 11:50:00 PM
Manoj Tiwari

Manoj Tiwari (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को राशन देती है
  • दिल्ली में 60 लाख ऐसे लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है
  • मोदी सरकार दिल्ली के 72 लाख गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार पर राशन वितरण को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. कहा है कि मोदी सरकार जिस तरह से दिल्ली के 72 लाख गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है, ठीक वैसे ही दिल्ली सरकार को उन 60 लाख लोगों को मुफ्त राशन देना चाहिए, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एक देश-एक राशन कार्ड नीति पूरी दिल्ली में लागू करने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को बहस की चुनौती दी. मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को राशन देती है तो उसे इस बारे में जानने और पूछने का पूरा अधिकार है. दिल्ली में 60 लाख ऐसे लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, जबकि उन्होंने कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर रखे हैं. ऐसे में अगर केजरीवाल सरकार ऐसे गरीबों के लिए मुफ्त राशन देना चाहे तो वह भारतीय खाद्य निगम से खरीद सकती है. 

यह भी पढ़ेः अब नाइट शिफ्ट में भी काम कर सकेंगी महिलाएं, श्रम मंत्री ने बताई ये वजह

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने गरीबों के राशन के मुद्दे पर ही नहीं, बल्कि वैक्सीन, दवाओं और ऑक्सीजन के बारे में भी हर स्तर पर झूठ बोला है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार पर अदालतों के फैसलों और फटकार का भी कोई असर नहीं हुआ है और उनका हर मामले में झूठ बोलना बराबर जारी है. बता दे कि ऐसा पहली बार नहीं है कि केजरीवाल के राशन वितरण को लेकर भाजपा ने हमला बोला है, इससे पहले कोरोना में दिल्ली सरकार के घर-घर राशन योजना पर कई बार केजरीवाल पर हमला बोला है. 

यह भी पढ़ेः NSA अजीत डोभाल ने ताजिकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन बैठक में लिया हिस्सा

बता दे कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के धीमे पड़ते ही कई राज्यों में अनलॉक प्रक्रिया तेज कर दी गई है. दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश में भी बड़े पैमाने पर ढील दी जा रही है. दिल्ली में आज से बार, सार्वजनिक पार्क और उद्यान फिर से खुल जाएंगे. डीडीएमए ने कहा कि बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुल सकेंगे. रेस्तरां तथा बार के मालिकों को कोविड सुरक्षा संबंधी उपायों और सभी आधिकारिक दिशा-निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. 

First Published : 23 Jun 2021, 11:50:00 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.