News Nation Logo
Banner

दिल्ली: बकरीद के मौके पर ड्यूटी पर नहीं आए 36 पुलिसकर्मी, DCP ने किया सभी को सस्पेंड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के मौके पर दिल्ली में किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Aug 2020, 01:51:47 PM
Delhi Police

दिल्ली: बकरीद पर ड्यूटी पर नहीं आए 36 पुलिसकर्मी, DCP ने किया सस्पेंड (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे देश में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के मौके पर दिल्ली में किसी भी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए आज सुबह 5 बजे से ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई. मगर सख्त आदेशों को बावजूद 36 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंच सके. 36 जवानों द्वारा ईद (Eid) के मौके पर इस तरह की ढिलाई बरतने से पुलिस प्रशासन काफी नाराज है. जिसके कारण इन सभी 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर पुलिस का शिकंजा, 60 लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

दिल्ली पुलिस की महिला डीसीपी ने ड्यूटी पर नहीं पहुंचने वाले सभी 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. ये कार्रवाई नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस ने की है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट जिले की डीसीपी विजयन्ता आर्या ने ईद-उल-अजहा के मौके पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. हालांकि अभी तक इस बारे में पता नहीं चला है कि सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मी किन-किन पदों पर तैनात थे.

यह भी पढ़ें: संबित पात्रा बोलेः बाबर या औरंगजेब के नाम पर देश में ना बने कोई मस्जिद

गौरतलब है कि इस बार कोरोना वायरस के साए में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. दिल्ली की जामा मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ अन्य नियमों का पालन करते हुए नमाज अदा की गई. जामा मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों से बार बार मस्जिद प्रशासन की ओर से सामाजिक दूरी बनाकर नमाज अदा करने की अपील की. जामा मस्जिद में  थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को जाने दिया गया. 

First Published : 01 Aug 2020, 01:43:09 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Delhi Delhi Police
×