News Nation Logo

BREAKING

Banner

संबित पात्रा बोलेः बाबर या औरंगजेब के नाम पर देश में ना बने कोई मस्जिद

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि देश में बाबर या औरंगजेब के नाम पर इस देश में कोई मस्जिद नहीं बननी चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Aug 2020, 01:33:51 PM
Sambit Patra

संबित पात्रा बोलेः बाबर या औरंगजेब के नाम पर देश में ना बने कोई मस्जिद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

राममंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन (Bhumi Pujan) की तारीख नजदीक आते ही इस पर राजनीति तेज होती जा रही है. एक तरफ एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के भूमिपूजन में शामिल होने पर सवाल उठाए हैं तो वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि देश में बाबर या औरंगजेब के नाम पर इस देश में कोई मस्जिद नहीं बननी चाहिए.  

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में आंतरिक फूट बढ़ी, मनीष तिवारी ने फिर दिखाया आलाकमान को आईना

संबित पात्रा ने न्यूज नेशन के देश की बहस कार्यक्रम में कहा कि कानून के तहत सभी को अपने मत रखने का अधिकार है. कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन दी है, लेकिन इस जमीन में क्या बनेगा ये बड़ा मुद्दा है. मस्जिद को लेकर मुस्लिम समाज में विवाद दिख रहा है. संबित पात्रा ने कहा कि बाबर या औरंगजेब के नाम पर इस देश में कोई मस्जिद नहीं बननी चाहिए. आक्रांताओं के नाम पर इस देश में कुछ नहीं होना चाहिए, इसलिए कइयों का नाम बदल दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः J&K: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद

सोनिया गांधी और लालू पर किया हमला
संबिता पात्रा ने सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने अपना नाम तो बदल दिया, लेकिन बाबर, औरंगजेब, तैमूर रोड का नाम नहीं बदला, क्योंकि कांग्रेस को डर था कि वोट बैंक कम हो जाएगा. पात्रा ने कहा कि लालू प्रसाद ने रथयात्रा रोकी थी. देखिए आज वह जेल में हैं. उन्होंने कहा कि ये समय-समय का फेर है देखिये आज राम ने पूरी कांग्रेस को नकार दिया है. सिर्फ वोट की राजनीति के लिए सोनिया ने अपने नाम के साथ गांधी रख लिया. जब भी देश में दिवाली मनती है तो कांग्रेस मातम मनाती है. अब पांच अगस्त को देश में दिवाली मनेगी तो पहले से ही कांग्रेस सवाल उठा रही है.  

First Published : 01 Aug 2020, 01:33:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×