News Nation Logo

दिल्लीः हिंदू राव हॉस्पिटल से गायब हुए 23 कोरोना मरीज, तलाश में जुटी पुलिस

कोविड मरीजों के परिजन की शिकायत है कि हिंदूराव अस्पताल के प्रत्येक वॉर्ड में 40-50 कोविड रोगी हैं. कई दवाइयां तो मरीजों को अपनी जेब से खरीद कर मंगानी पड़ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 May 2021, 06:26:04 PM
Hindurao Hospital

Hindurao Hospital (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तीमारदारों ने अव्यवस्था का आरोप लगाया
  • महापौर ने पुलिस में दी शिकायत, तलाश जारी

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से दिल्ली में हाहाकार मचा हुआ है. दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं का काफी बुरा हाल हो चुका है. अस्पतालों में बेड्स, दवाइयों और ऑक्सीजन की कमी तो पहले से थी अब मरीज भी गायब होने लगे हैं. उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North DMC) के सबसे बड़े हिंदू राव अस्पताल (Hindurao Hospital) में बिना बताए 25 कोविड रोगी गायब हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यहां अव्यवस्था का आलम यह है कि मरीजों को दवाइयां, ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर की व्यवस्था भी खुद से करना पड़ रही है. मामला सामने आने पर अस्पताल प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं. 

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए दिल्ली पुलिस की अनूठी पहल

गायब रोगियों की जांच के लिए महापौर ने पुलिस को शिकायत दी है. महापौर का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की भी जांच होगी. अस्पताल में कोविड के 280 रोगियों के सभी बेड अभी फुल हैं. सभी 25 मरीज 18 अप्रैल से लेकर 7 मई के बीच बहाने बताकर गायब हो गए हैं. ये मरीज हॉस्पिटल से किसी ना किसी बहाने से बाहर गए और वापस नहीं आए. अस्पताल प्रशासन को जब इसकी जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया.

जानकारी के मुताबिक ये सभी मरीज अस्पताल में भर्ती हुए थे और इलाज शुरू भी हो गया था लेकिन अव्यवस्थाओं के चलते बिना बताए कोई रात के समय तो कोई व्यक्ति सुबह-सुबह गायब हो गए. अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों के परिजनों के मुताबिक अस्पताल में इलाज की बेहतर व्यवस्थाएं नहीं हैं. अस्पताल में ना तो दवाएं मिल पा रही हैं ना ही साफ सफाई. इसके अलावा कई सारी दवाएं बाजार से खरीद करके लानी पड़ रही हैं.

ये भी पढ़ें- मुंबई में वैक्सीन की कमी, सीनियर सिटीजन को भी लेना होगा ऑनलाइन अपॉइंटमेंट 

इस घटना के बाद अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि अगर कोई भी मरीज बिना जानकारी दिए जाता है तो तुरंत निगम और पुलिस को इसकी सूचना दी जाए. वहीं अस्पताल से मरीजों के बिना बताए जाने पर निगम की तरफ से महापौर जयप्रकाश ने सफाई देते हुए कहा है कि इसकी जांच की जा रही है और सम्बंधित थाने, दिल्ली सरकार और पुलिस को इसकी सूचना दे दी है. आगे ऐसा न हो इसके लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 06:26:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.