News Nation Logo

वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए दिल्ली पुलिस की अनूठी पहल

वरिष्ठ नागरिकों के घर जाने वाले पुलिस अधिकारी वृद्ध लोगों को घरेलू सामान, दवाएं और अन्य सामान खरीदने में मदद करेंगे जो उनके लिए आवश्यक हैं.

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 09 May 2021, 05:54:07 PM
Delhi police initiative

Delhi police initiative (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने कोविड संकट के बीच तमाम इलाकों के वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू
  • माध्यम से पॉश पड़ोस में वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए रास्ता अपनाया
  • पुलिस अधिकारी वरिष्ठ नागरिकों के घर जाएंगे और उन्हें आवश्यक वस्तु प्राप्त करने में मदद करेंगे

नई दिल्ली:

शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने कदम आगे बढ़ते हुए, दिल्ली पुलिस ने कोविड संकट के बीच तमाम इलाकों के वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए कोविवैन हेल्पलाइन शुरू करने की अनूठी पहल की है. हालांकि, पहल की शुरूआत दक्षिण जिला पुलिस ने एक विशेष क्षेत्र में की गई है जो ग्रेटर कैलाश- आई पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है. लोगों ने पुलिस के प्रयासों की सराहना की है. दक्षिण जिला पुलिस बल ने कोविवैन हेल्पलाइन (012- 26241077) के माध्यम से पॉश पड़ोस में वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए रास्ता अपनाया है क्योंकि वे कोविड वृद्धि की जांच करने के लिए शहर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण घरेलू चीजों और अन्य आवश्यक कार्यों के लिए समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हेल्पलाइन के माध्यम से कोविवैन के लिए कोई भी कॉल प्राप्त करने के बाद, संबंधित बीट के अधिकारी के साथ वैन में तैनात पुलिस अधिकारी वरिष्ठ नागरिकों के घर जाएंगे और उन्हें आवश्यक वस्तु प्राप्त करने में मदद करेंगे.

यह भी पढ़ेंः SC ने दिल्ली को 700 MT ऑक्सीजन देने का आदेश दिया, मिली सिर्फ 499 MT

वरिष्ठ नागरिकों के घर जाने वाले पुलिस अधिकारी वृद्ध लोगों को घरेलू सामान, दवाएं और अन्य सामान खरीदने में मदद करेंगे जो उनके लिए आवश्यक हैं. कोविवैन वरिष्ठ नागरिकों को पास के टीकाकरण केंद्रों पर ले जाकर टीकाकरण लगवाता है, जहां उन्होंने कोविन ऐप या आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से बुकिंग की है. पुलिस उपायुक्त दक्षिण अतुल ठाकुर ने कहा, "यह वाहन एसआईएएम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्च र्स) द्वारा महामारी के दौरान उपयोग के लिए दान किया गया है." ठाकुर ने कहा कि जीके -1 क्षेत्र में कोविवैन की शुरूआत की सूचना बीट ऑफिसर्स और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के माध्यम से प्रसारित की गई है. अधिकारी ने कहा, हर सावधान यात्रा के बाद कोविड -19 (स्वच्छता, दस्ताने, मास्क और सामाजिक दूरी) को हर यात्रा के बाद लिया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 05:54:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो