News Nation Logo

थप्पड़बाज कलेक्टर रणबीर शर्मा का विवादों से है पुराना नाता, पिछले कारनामे पढ़ें

वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तुरंत एक्शन में आए और इस थप्पड़बाज IAS अधिकारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. ऐसा पहली बार नहीं है जब IAS अधिकारी रणबीर शर्मा सुर्खियों में आए हों. बल्कि विवादों से तो उनका बड़ा पुराना नाता रहा है.

Written By : आदित्य | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 23 May 2021, 01:29:33 PM
DM Ranbir Sharma

DM Ranbir Sharma (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रणबीर शर्मा का विवादों से है पुराना नाता
  • 2015 में लगा था रिश्वत लेने का आरोप
  • जंगली भालू को मारने का दे चुके हैं आदेश

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा (Surajpur Former DM Ranbir Sharma) छाए हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनका अमानवीय चेहरा दिखाता एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे अपने पॉवर का गलत इस्तेमाल करते हुए एक शख्स की जबरदस्त पिटाई करते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तुरंत एक्शन में आए और इस थप्पड़बाज IAS अधिकारी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. ऐसा पहली बार नहीं है जब IAS अधिकारी रणबीर शर्मा सुर्खियों में आए हों. बल्कि विवादों से तो उनका बड़ा पुराना नाता रहा है.

ये भी पढ़ें- सैमसंग बायोलॉजिक्स ने मॉडर्ना के साथ वैक्सीन प्रोडक्शन डील साइन की

2015 में लगा था रिश्वत लेने का आरोप

इससे पहले 7 अगस्त 2015 को भानुप्रतापपुर के एसडीएम रहते हुए पटवारी से रिश्वत लेने के आरोपी बनाए गए थे. इस मामले में एसीबी ने एक चपरासी गणेशराम सोरी को भी आरोपी बनाया गया था. इस  मामले में भी रणबीर शर्मा पर कार्रवाई हुई थी. और उन्हें पद से हटाया गया था. उस वक्त भूपेश बघेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे. और बघेल ने चपरासी का पक्ष लिया था. 

बघेल ने चपरासी का पक्ष लिया था

उन्होंने कहा था कि रणबीर शर्मा के कहने पर वह पैसे अपने पास रखता था. तब बघेल ने सवाल उठाया था कि शर्मा को क्यों बचाया जा रहा है. अब 9 साल बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने फौरी कार्रवाई की है. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर कलेक्टर के व्यवहार के मामले में कहा है कि यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री बघेल ने कलेक्टर को हटाने का आदेश जारी किया है.

ये भी पढ़ें- कोवैक्सीन लगवाने वाले नहीं कर पाएंगे विदेश यात्रा, जानें सरकार ने क्या कहा?

जंगली भालू को मारने का दिया था आदेश

रणबीर शर्मा के खाते में एक और विवाद दर्ज है. मरवाही-गौरेला में पदस्थापना के दौरान उन्होंने एक जंगली भालू को गोली मारने का आदेश दिया था. इन मामलों की जांच पड़ताल और कार्रवाई को परे रखते हुए उन्हें सूरजपुर जिले का कलेक्टर बनाया गया था. लेकिन सूरजपुर में उनकी हिटलरशाही का अस्त हो गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के कारण मुख्यमंत्री ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. सरकार की इस कार्रवाई को काफी सराहा जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 01:26:42 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.