logo-image

छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल ने अधिकारियों से कहा-छात्रों को स्कूल छोड़ने से रोकें

कोरोना वायरस (Coronavirus Covid-19) महामारी के दौरान छात्रों के निजी स्कूलों को छोड़ने की रिपोर्ट के बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों से मामले के बारे में जानकारी प्राप्त करने और समाधान के लिए उचित उपाय

Updated on: 21 Sep 2020, 04:24 PM

रायपुर:

कोरोना वायरस (Coronavirus Covid-19) महामारी के दौरान छात्रों के निजी स्कूलों को छोड़ने की रिपोर्ट के बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों से मामले के बारे में जानकारी प्राप्त करने और समाधान के लिए उचित उपाय लागू करने के लिए कहा.

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी ने कहा कि राज्य शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों और डीईओ को पत्र लिखा है कि वे अभिभावकों से मिलें और छात्रों को सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलाने के लिए प्रोत्साहित करें.

और पढ़ें: लोगों के मन से कोरोना वायरस का डर खत्म करना जरूरी : बघेल

पत्र में कहा गया है कि मीडिया में कई खबरें आई हैं कि विभिन्न कारणों से छात्र निजी स्कूल छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि छात्रों के नाम, पते, माता-पिता के संपर्क आदि की जानकारी एकत्र की जानी चाहिए.

अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने यह निर्धारित किया है कि स्कूलों में पहली से लेकर दसवीं कक्षा तक के ऐसे छात्रों को प्रवेश देते समय स्थानांतरण प्रमाणपत्र या मार्कशीट की मांग करने पर जोर नहीं दिया जाना चाहिए. पत्र के मुताबिक 11वीं कक्षा में प्रवेश देते समय, उनकी दसवीं कक्षा के अंकों को अवश्य सत्यापित किया जाना चाहिए.