logo-image

लोगों के मन से कोरोना वायरस का डर खत्म करना जरूरी : बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों, खासतौर पर संक्रमित मरीजों के मन से कोविड-19 (COVID-19) का डर खत्म करने की जरूरत का रविवार को जिक्र किया.एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Updated on: 06 Sep 2020, 10:38 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों, खासतौर पर संक्रमित मरीजों के मन से कोविड-19 (COVID-19)  का डर खत्म करने की जरूरत का रविवार को जिक्र किया.एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच यह बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य ने अभी तक महामारी के खिलाफ आधी लड़ाई जीती है और इसे थके बगैर पूरा जीतना होगा.

उन्होंने अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों, जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये एक समीक्षा बैठक के दौरान राज्य में महामारी की स्थिति का जायजा लेने के दौरान यह कहा.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी के जन्मदिन पर हफ्ते भर चलेंगे सेवा कार्य, बीजेपी की बैठक में खास निर्देश

उन्होंने बैठक में कहा, ‘राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ने से, लोगों के, खासतौर पर मरीजों के मन में डर समा गया है और इसे खत्म करने की जरूरत है. इसलिए, अस्पतालों में भर्ती संक्रमित मरीजों का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है. ’

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को वार्ड में मरीजों की स्थिति की जानकारी के लिये नियमित रूप से जाना चाहिए. टेलीमेडिसिन या वीडियो/व्हाट्सऐप कॉल का उपयोग सलाह देने में किया जा जा सकता है.

उन्होंने कहा, ‘हमने आधी लड़ाई जीत ली है और यह महामारी के चरम की अवधि है. इन परिस्थितियों में बगैर थके और कहीं रूके बगैर युद्ध जीतना होगा. स्वास्थ्य एवं सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की संयुक्त कोशिश स्वभाविक रूप से बहुत जल्द रंग लाएगी.'

और पढ़ें:संजय राउत के समर्थन में आईं मुंबई की मेयर, कहा- महिलाओं को अपना दायरा समझना चाहिए

 उन्होंने जिलाधिकारियों से जिला स्तर पर इलाज का उपयुक्त इंतजाम करने को कहा, ताकि मरीज शहरों का रुख नहीं करें. शनिवार तक राज्य में कोविड-19 के 43,163 मामले आये थे. अब तक 356 मरीजों की मौत हो चुकी है.