logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ को मिली सौगात, प्रधानमंत्री बोले- छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया

PM Modi In Chhattisgarh : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ का दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने राज्य को 6400 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार दिया.

Updated on: 14 Sep 2023, 05:15 PM

रायगढ़:

PM Modi In Chhattisgarh : देश के 5 राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. मध्य प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित की. साथ ही उन्होंने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड वितरण किया. इसके बाद उन्होंने रोड शो भी किया.

यह भी पढ़ें : Anantnag Attack: वीके सिंह ने पाकिस्तान को लताड़ा, ये देश जबतक अलग-थलग...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को आज 6400 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. आज यहां सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे गए. आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण में भी तेज रफ्तार का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है और उसकी सराहना कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पहले G20 शिखर सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए थे ये सभी भारत के विकास और गरीब कल्याण के प्रयासों से प्रभावित होकर गए हैं. आज दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं भारत की सफलता से सीखने की बात कर रही है. छत्तीसगढ़ में आज केंद्र के द्वारा हर क्षेत्र में बड़ी योजनाएं पूरी की जा रही है, नई-नई परियोजनाओं की नींव रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें : भोपाल से होगा INDIA गठबंधन रैली का आगाज, समन्वय समिति की बैठक में सीट शेयरिंग पर ये निकला फॉर्मूला

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है. देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे. इसी सोच के साथ बीते 9 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस जिस तरह घोटालों की राजनीति करती है उसमें सिर्फ उसके नेताओं की तिजोरी भरती है. गरीब कल्याण में भले पीछे हों लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है. आप कल्पना करिए, अगर कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी?

रायगढ़ में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे देश में आजकल उत्सव का माहौल है, ऐसे में हर खुशी डबल हो गई है. कुछ ही दिन पहले हमारे वैज्ञानिकों ने भारत को चांद पर पहुंचा दिया. भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंच पाया था. जैसे छत्तीसगढ़ में कहते हैं- छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया, वैसे ही आज दुनिया कह रही है भारत का चंद्रयान सबसे बढ़िया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक समय था जब छत्तीसगढ़ केवल नक्सली हमलों और हिंसा के लिए जाना जाता था. भाजपा सरकार के प्रयासों के बाद आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां किए गए विकास कार्यों से हो रही है.