logo-image

Corona Conclave: छत्तीसगढ़ में कोरोना से बिगड़ती स्थिति पर CM भूपेश बघेल ने कही ये बात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अप्रैल महीने में कोरोना मामलों में तेजी आई है. टेस्टिंग बढ़ाने की वजह से राज्य में कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है.

Updated on: 14 Apr 2021, 02:33 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना से बिगड़ती स्थिति
  • न्यूज नेशन पर CM भूपेश बघेल का बयान
  • 'टेस्टिंग बढ़ाने की वजह से बढ़े आंकड़े'

नई दिल्ली:

भारत में तेजी से पांव पसार चुके कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकॉर्ड तेजी से फैल रहा है. आलम यह है कि पिछले 24 घंटे में राज्य के अंदर रिकॉर्ड 15 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर न्यूज नेशन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अप्रैल महीने में कोरोना मामलों में तेजी आई है. आंकड़ा बढ़कर राज्य में 5 प्रतिशत तक पहुंचा. भूपेश बघेल ने कहा कि टेस्टिंग बढ़ाने की वजह से राज्य में कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें: CoronaConclave LIVE : विश्वास सारंग बोले- मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं, कोरोना कर्फ्यू है 

उन्होंने कहा कि राज्य में फरवरी में 21 हजार टेस्टिंग हो रही थी, जबकि मार्च में हम 30 हजार टेस्टिंग कर रहे थे. अब राज्य में 53 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है. वैक्सीनेशन को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि हमने अब तक 88 फीसदी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई है. 58 फीसदी को दूसरी डोज दे दी गई है. 84 फीसदी फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन हुआ है, जिसमें से 48 फीसदी को दूसरा टीका लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य की 2 करोड़ 80 लाख की जनसंख्या में से 44 लाख 86 हजार लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया है.

भूपेश बघेल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 15 हजार यानी कुल 29.5 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव राज्य में आए हैं. राज्य में कुल 109139 कोरोना मामले अब तक आए हैं. करीब 5 हजार के आसपास लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि ये आंकड़े चिंताजनक है. लेकिन उसी हिसाब से हमने तैयारी की है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बेड्स की कमी नहीं है. कोविड अस्पतालों में ICU बेड्स की संख्या 484 है, जबकि एसडीओ की संख्या 469 है. निजी कोविड अस्पतालों और शासकीय अस्पतालों में 832 आईसीयू और एसडीओ है. ऑक्सीजन युक्त बेड्स की संख्या ढाई हजार के करीब है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा- 'बेड्स-वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं'

भूपेश बघेल ने कहा कि बाहर से आए लोगों की वजह से छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण फैला. अब पहली बार है कि कोरोना वायरस गांवों के अंदर भी फैल रहा है. अब नए नए कोरोना स्ट्रेन आ रहे हैं, जो चिंता की बात हैं. पहले बुजुर्गों और बीमार लोगों को कोरोना का खतरा रहता था. अब नए स्ट्रेन्स के चलते युवा भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. भूपेश बघेल ने बताया कि इसलिए हमने इसीलिए प्रधानमंत्री ने मांग की कि 18 साल के ऊपर से उम्र के लोगों को वैक्सीन मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने की कोशिश लगातार जारी है.