News Nation Logo

CoronaConclave : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने CBSE परीक्षा टालने का फैसला का स्वागत किया Live

भारत के करीब-करीब सभी हिस्सों में तेजी से पांव पसार चुके कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कहर बरपा रही है. देश में कोरोना रिकॉर्ड तेजी से बढ़ता जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 05:04:29 PM
Satyendra jain

सत्येंद्र जैन ने CBSE परीक्षा टालने का फैसला का स्वागत किया (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

भारत के करीब-करीब सभी हिस्सों में तेजी से पांव पसार चुके कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब कहर बरपा रही है. देश में कोरोना रिकॉर्ड तेजी से बढ़ता जा रहा है. हर रोज डेढ़ लाख के ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. हालांकि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार लगातार बंदिशें लगा रही हैं. कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. स्कूलों, होटलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को फिर से बंद कर दिया गया है. कोरोना की दूसरी लहर में देश के करीब-करीब सभी हिस्सों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद लोगों को भी फिर से लॉकडाउन का डर सता रहा है. कोरोना संकट को लेकर न्यूज नेशन पर अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी रणनीति पर बात की. साथ ही वह अपना संदेश जनता के बीच पहुंचा रहे हैं.

News Nation Corona Conference LIVE :

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से खास बातचीत

2.47PM: न्यूज नेशन पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने खास बातचीत करते हुए केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई की परीक्षा स्थगित किए जाने के फैसले का स्वागत किया है. साथ ही दिल्ली में फैले कोरोना वायरस को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में बहुत तेजी से टेस्टिंग हो रही है. कोरोना केस बढ़ने की बड़ी वजहों में से यह एक है. अस्पतालों में बेड्स की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में दिल्ली में केस आने से स्थिति बदली है. उन्होंने कहा कि अभी करीब 5 हजार बेड्स खाली हैं. जबकि करीब 8 हजार बेड्स भर चुके हैं.

मध्य प्रदेश पूर्ण लॉकडाउन की तरफ नहीं- स्वास्थ्य मंत्री

1.27PM : लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हम पूर्ण लॉकडाउन की तरफ नहीं जा रहे हैं. हम जनता कर्फ्यू या कोरोना कर्फ्यू लगा रहे हैं. कोरोना वैक्सीनेशन पर विश्वास सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान बहुत अच्छा चल रहा है. हमारे यहां टीका उत्सव भी सही ढंग से चला है.

कोरोना को लेकर दो स्तर पर काम कर रही MP सरकार- विश्वास सारंग

1.20PM : न्यूज नेशन पर मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना का प्रकोप तेज है. जिस प्रकार से संक्रमण बढ़ रहा है. जिस प्रकार से केस आ रहे हैं. ये चिंता का विषय है. सरकार भी इसको लेकर काफी काम कर रही है. कोरोना की चेन टूटे और केस न बढ़े, सरकार इस पर काम कर रही है तो साथ ही कई शहरों में कोरोना को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है.

मुंबई में अभी तक दिखी ऑक्सीजन की कमी- असलम सेख

1.03: न्यूज नेशन पर मुंबई के पालक मंत्री असलम सेख ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस को लेकर जो अभी तक कमी आई है, वह ऑक्सीजन को लेकर आई है. राज्य में बेड्स को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधार रही है. मुंबई शहर में अभी भी काफी बेड्स खाली हैं. सरकार ने नेस्को के अंदर 1000 से 1200 और नए बेड्स डालने का फैसला लिया है, जो दो दिन में पूरा हो जाएगा. सुविधाओं में सुधार के लिए हमने केंद्र और राज्य सरकार से भी सहायता मांगी है. 

गोवा में टूरिज्म एक्टिविटी चालू है- प्रमोद सावंत

12.45PM : न्यूज नेशन पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने राज्य की स्थिति को लेकर खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि गोवा में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. हालांकि अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है. प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में टूरिज्म एक्टिविटी चालू है. राज्य में कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. टीका उत्सव बढ़-चढ़कर मनाया गया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना चाहिए.

वैक्सीनेशन पर भूपेश बघेल ने रखे आंकड़े

12.14PM : वैक्सीनेशन को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि हमने अब तक 88 फीसदी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई है. 58 फीसदी को दूसरी डोज दे दी गई है. 84 फीसदी फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन हुआ है, जिसमें से 48 फीसदी को दूसरा टीका लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य की 2 करोड़ 80 लाख की जनसंख्या में से 44 लाख 86 हजार लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

12.07PM : न्यूज नेशन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अप्रैल महीने में कोरोना मामलों में तेजी आई है. आंकड़ा बढ़कर राज्य में 5 प्रतिशत तक पहुंचा. भूपेश बघेल ने कहा कि टेस्टिंग बढ़ाने की वजह से राज्य में कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में फरवरी में 21 हजार टेस्टिंग हो रही थी, जबकि मार्च में हम 30 हजार टेस्टिंग कर रहे थे. अब राज्य में 53 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Apr 2021, 12:47:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.