logo-image

Naxal attack on Congress MLA convoy: कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, गृहमंत्री ने किया इनकार

 छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सली हमले की खबर आ रही है

Updated on: 18 Apr 2023, 07:59 PM

नई दिल्ली:

 छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सली हमले की खबर आ रही है. गंगालूर से नुक्कड़ सभा कर बीजापुर लौट रहे कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर नक्सली हमला हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक के काफिले के पीछे चल रहे वाहनों पर हमला हुआ है. हालांकि,  राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने हमले की खबर को इनकार कर दिया है. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अभी तक जो जानकारी मिली है. उसमें किसी तरह के नक्सली हमले की बात सामने नहीं आई है. उन्होंने कहा कि विधायक के काफिले में शामिल एक गाड़ी के टायर बदलने की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि इस नक्सली हमले में विधायक के साथ चल रहे जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी के टायर में गोली लगी है.

नुक्कड़ सभा से लौटते वक्त काफिले पर हमला
दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी गंगालूर में  हाट बाजार में नुक्कड़ सभा में शामिल होने पहुंचे थे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद विधायक विक्रम मंडावी सहित कांग्रेसियों का काफिला वापस लौट रहा था. इसी दौरान पदेड़ा गांव के नजदीक नक्सलियों ने काफिले में चल रही वाहनों पर हमला कर दिया. काफिले में शामिल जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप के वाहन के पिछले टायर में एक गोली लगी.

यह भी पढ़ें: Delhi Water Supply: अनाधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मिलेगी बड़ी सौगात, मुफ्त में मिलेगा RO वाटर

गृहमंत्री साहू ने हमले की बात से किया इनकार

 राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्रम मंडावी जी गंगालूर की तरफ दौरे में जाने वाले थे. उनको पुलिस और सुरक्षाबालों ने रोका था. क्योंकि बिना सूचना और बिना सिक्योरिटी के वहां जाना उचित नहीं है, लेकिन विधायक वहां गए और सकुशल वापस भी आए हैं. उनके काफिले पर कहीं कोई नक्सली हमले की जानकारी अभी नहीं है. उनके पीछे जिला पंचायत सदस्य, अध्यक्ष जो आ रही थी उनका कहना है कि फायरिंग हुई है. इसके अलावा गाड़ी का टायर बदलते जरूर देखा गया है.