logo-image

छत्तीसगढ़: माओवादियों के हथियार और विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में माओवादियों के हथियार और गोलाबारूद बरामद किये हैं.

Updated on: 24 Jun 2020, 01:00 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में माओवादियों के हथियार और गोलाबारूद बरामद किये हैं. नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डेंगलपुट्टी गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में माओवादियों का हथियार और गोला बारूद बरामद किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत घट्टेकाल-डेंगलपुट्टी-पाईवेयर जंगल क्षेत्र में माओवादी गतिविधि की सूचना के बाद डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब वहां पहुंचा तब सुरक्षा बलों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर माओवादी कैम्प छोड़कर घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले.

इसे भी पढ़ें:मॉस्को में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके चीनी समकक्ष के बीच नहीं होगी बैठक: अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी और एसटीएफ ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जिसमें डेंगलपुट्टी गांव के जंगल में माओवादियों के शिविर से विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई. वहीं कुछ दूरी पर माओवादियों का डम्प भी बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने डम्प से भारी मात्रा में माओवादियों का हथियार, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर आदि सामान बरामद किया है . अधिकारियों ने बताया कि काफी समय के बाद अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा माओवादियों के कैम्प को ध्वस्त कर भारी मात्रा में गोलाबारूद, हथियार, विस्फोटक बरामद किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी है.