logo-image

कोरोना से जंग के बीच छ्त्तीसगढ़ से आई अच्छी खबर, सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

दरअसल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर प्रदेश में कोरोना से जंग जीतने वाले दो मरीजों की जानकारी दी है.

Updated on: 11 May 2020, 12:59 PM

रायपुर:

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण आम जीवन अस्त वयस्त है. देश में भी इसके मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना से जंग को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर अच्छी खबर दी है. दरअसल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर प्रदेश में कोरोना से जंग जीतने वाले दो मरीजों की जानकारी दी है. सीएम ने ट्वीट कर कहा कि दो मरीज जिनमें एक सूरजपुर और दूसरा कबीरधाम दोनों को एम्स रायपुर अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

डॉक्टरों ने सोमवार को दोनों को छुट्टी दे दी है. सीएम बघेल ने कहा दोनों को 14 दिन के लिए घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है. सीएम बघेल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में अब 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं पर सभी कि स्थति स्थिर है.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश: पुलिस उपनिरीक्षक पर हमला करने के आरोप में दो लोगों पर लगाई गई रासुका

बता दें इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश में स्वास्थय सुविधाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर कोरोना से लड़ने में मदद के लिए 30 हजार करोड़ रुपये की मांग की है. उन्होंने अपील की है कि यह राज्य को यह पैकेज आने वाले तीन महीनों में दे दिया जाए.

कोरोना लॉकडाउन की वजह से देशभर में कई दिनों तक आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप थीं. हालांकि, अब सरकार ने कुछ क्षेत्रों को जरूर कुछ राहत दी है. लेकिन इस दौरान कम कर्मचारियों के काम करने की इजाजत है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की पीएम मोदी से अपील की है कि राज्य के लिए दस हजार करोड़ रुपये का पैकेज फौरन दिया जाए. वहीं, बाकी राशि आने वाले तीन महीनों के अंदर जारी कर दी जाए.