logo-image

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी (Ajit Jogi) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Updated on: 09 May 2020, 02:29 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी (Ajit Jogi) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अजीत जोगी के पुत्र और पूर्व विधायक अमित जोगी ने बताया कि शनिवार दोपहर अजीत जोगी नाश्ता कर रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. अमित जोगी ने बताया कि इसके बाद अजीत जोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया.

यह भी पढ़ेंः स्कूल टीचर के खिलाफ पूर्व स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, लड़कियों के ब्रा को घूरता रहता था

उन्होंने बताया कि अजीत जोगी की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में अजीत जोगी की पत्नी और कोटा क्षेत्र से विधायक रेणु जोगी तथा अन्य लोग मौजूद हैं. अमित जोगी ने बताया कि घटना के दौरान वह (अमित जोगी) बिलासपुर में थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद वह रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए अजीत जोगी वर्तमान में मारवाही क्षेत्र से विधायक हैं. वह 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान यहां के पहले मुख्यमंत्री बने तथा 2003 तक मुख्यमंत्री रहे. राज्य में 2003 में हुए विधानसभा के पहले चुनाव में कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से पराजित हो गई थी. राज्य में कांग्रेस नेताओं से मतभेद के चलते जोगी ने वर्ष 2016 में नई पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन कर लिया था और वह उसके प्रमुख हैं.