logo-image

स्कूल टीचर के खिलाफ पूर्व स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, लड़कियों के ब्रा को घूरता रहता था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल के 2 पूर्व छात्रों ने स्कूल प्रशासन को ई मेल के जरिए उस शिक्षक के खिलाफ औपचारिक शिकायत दी है.

Updated on: 09 May 2020, 01:58 PM

नवी मुंबई:

Mumbai Crime News: आजकल लोग सोशल मीडिया पर अपने साथ हुए यौन दुर्व्यहार को लेकर काफी मुखर हैं और अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं. नवी मुंबई के एक सीबीएसई स्कूल के वर्तमान और पूर्व स्टूडेंट्स ने भी एक ग्रुप बनाया है. उस ग्रुप में उन्होंने एक शिक्षक के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. उस ग्रुप में लड़कियों के साथ ही लड़कों ने भी अपने अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने बताया है कि पिछले 5 साल से बच्चों का यौन शोषण कर रहा है. पूर्व छात्रों ने ये आरोप एक प्राइवेट इंस्टाग्राम चैट के ऊपर लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: देशद्रोह के मुक़दमे में फंसे ज़फरुल इस्लाम ने दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम ज़मानत के लिए अर्जी दायर की

2 पूर्व छात्रों ने शिक्षक के खिलाफ औपचारिक शिकायत दी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल के 2 पूर्व छात्रों ने स्कूल प्रशासन को ई मेल के जरिए उस शिक्षक के खिलाफ औपचारिक शिकायत दी है. अग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के पास उस चैट ग्रुप के 54 स्क्रीनशॉट उपलब्ध हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस ग्रुप चैट में छात्रों ने जो बातें लिखी हैं वह बेहद संवेदनशील है. पूर्व छात्राओं ने लिखा है कि वह शिक्षक उनकी ब्रा और स्कर्ट को लेकर भद्दे कमेंट करता रहता था. ग्रुप में एक लड़की ने लिखा है कि वह टीचर कई बार उसके पास गुजरते हुए ब्रा की ओर इशारा करता रहता था. यही नहीं उसके साइज को लेकर भी कमेंट करता रहता था.

यह भी पढ़ें: ममता को मिला कांग्रेस का साथ, कहा- कर्नाटक-गुजरात के मुख्यमंत्रियों को भी पत्र लिखें अमित शाह

ग्रुप में एक और लड़की ने लिखा है कि एक बार वह बारिश में भीग गई थी और वह अपने फ्रेंड्स का इंतजार कर रही थी. उसी दौरान वह टीचर से पास गुजरा और उसने उसकी ब्लैक ब्रा के बारे में बेहद आपत्तिजनक बातें कहीं. वहीं एक छात्र ने भी लिखा है कि आरोपी टीचर लड़कों को भी नहीं छोड़ता था. एक बार आरोपी टीचर ने उसके प्राइवेट पार्ट को पकड़ लिया था. आरोपी टीचर को निजी ग्रुप में इस तरह के चैट की जानकारी होने पर उसने पूर्व छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि टीचर की ओर अभी तक पुलिस में कोई शिकायत नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल ने इन शिकायतों को संज्ञान में लिया है और यौन शोषण रोकथाम कमेटी आरोपी टीचर के खिलाफ मामले की जांच कर रही है. स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें टीचर के खिलाफ शिकायत भरे दो मेल मिले हैं.