logo-image

रमन सिंह का बयान- MSP और मंडी था और रहेगा, नहीं होगा खत्म

किसान संगठनों ने कृषि कानूनों के खिलाफ 8 दिसंबर यानी कल भारत बंद का आह्वान किया है. किसान संगठनों को कई राजनीतिक दलों का सहयोग मिलेगा. जिसमें कांग्रेस, आम आदमी पार्टी शामिल है. भारत बंद को राजनैतिक दलों के मिल रहे समर्थन को लेकर बीजेपी सरकार नाराजगी

Updated on: 07 Dec 2020, 05:37 PM

नई दिल्ली :

किसान संगठनों ने कृषि कानूनों के खिलाफ 8 दिसंबर यानी कल भारत बंद का आह्वान किया है. किसान संगठनों को कई राजनीतिक दलों का सहयोग मिलेगा. जिसमें कांग्रेस, आम आदमी पार्टी शामिल है. भारत बंद को राजनैतिक दलों के मिल रहे समर्थन को लेकर बीजेपी सरकार नाराजगी जाहिर की है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि जिसका विरोध कांग्रेस कर रही है, वो उसके 2019 के घोषणा पत्र में शामिल था.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता डॉ रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 2019 के घोषणा पत्र में जिन बातों का जिक्र था, आज उसका विरोध कर रही है. सब कुछ वेबसाइट पर मौजूद है आप जाकर देख सकते हैं. 

आम आदमी पार्टी(AAP) पर वार करते हुए रमन सिंह ने कहा कि 23 नवंबर 2020 को आम आदमी पार्टी दिल्ली में इस कानूनों को लागू कर चुकी है, लेकिन अब इसके खिलाफ बयानबाजी कर रही है. 

इसे भी पढ़ें:ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथों, कह दीं ये बड़ी बातें

इसके साथ ही बीजेपी नेता ने कहा कि एमएसपी था और जारी रहेगा. मंडी भी खत्म नहीं होगी. इस कानून के जरिए कांग्रेस भ्रम फैला रही है. 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविश शंकर प्रसाद और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन बातों को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस आज जिस कानूनों का विरोध कर रही है वो पहले लागू करना चाहती थी. वहीं रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वजूद बचाने के लिए ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं.