logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत, बस्तर फाइटर्स के जवान की गई जान

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रविवार को हुई एक मुठभेड़ में बस्तर फाइटर्स के एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई.

Updated on: 03 Mar 2024, 12:03 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह हुई इस मुठभेड़ में बस्तर फाइटर्स के एक जवान की जान चली गई. जबकि एक नक्सली के भी मारे जाने की खबर मिली है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हिदुर के जंगलों में हुई. जहां दोनों और से एक घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई. कांकेर के एसपी आईके एलेसेला ने मुठभेड़ होने की पुष्ठि की.

ये भी पढ़ें: Red Sea: हूती विद्रोहियों के हमले का बाद लाल सागर में डूबा जहाज, समुद्री जीवों पर मंडराया ये खतरा

बस्तर फाइटर्स के जवान की मौत, मारा गए नक्सली

बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदरराज ने बताा कि कांकेर में हुई मुठभेड़ में बस्तर फाइटर्स के आरक्षक रमेश कुरेठी की गोली लगने से जान चली गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सर्चिंग के दौरान एक पुरुष नक्सली का शव भी बरामद हुआ है और उसके पास से एक एके-47 राइफल बरामद की गई है. फिलहाल सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस बल के अलावा, बीएसएफ, डीआरजी लगी हुई है. 

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़

बताया जा रहा है कि कांकेर जिले के अंतर्गत आने वाले थाना छोटेबेठिया क्षेत्र के हिदूर के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान हिदूर के जंगलों में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. करीब एक घंटे तक दोनों और से गोलियां चलती रहीं. जिसमें एक नक्सली और एक सुरक्षा बल का जवान मारा गया.

ये भी पढ़ें: PM मोदी पोखरण में 'भारत शक्ति' युद्धाभ्यास का बनेंगे हिस्सा, स्वदेशी हथियारों की ताकत देखेगी दुनिया