logo-image

Dry Ice: शादी में ड्राई आइस खाने से बिगड़ी बच्चे की तबीयत, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

Dry Ice: शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन की एंट्री और वीडियो शूट के लिए मटकों में ड्राई आइस डालकर धुआं निकाला जा रहा था, जिसको बाद में खुले में फेंक दिया गया...

Updated on: 30 Apr 2024, 06:23 PM

New Delhi:

Dry Ice: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां चमारराय टोला गांव में ड्राइ आइस खाने से तीन साल के बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को किसी तरह समझाकर मामले को शांत कराया. लालबाग पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. यह घटना एक शादी समारोह के बताई जा रही है. बच्चे की मौत के बाद उसके परिजनों का रो-रो का बुरा हाल है. 

यह खबर भी पढ़ें- Punjab PSEB 12th Result 2024: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, जानें कैसे देखें?

बच्चे को लेकर शादी समारोह में गई थी महिला

दरअसल, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के चमरराय गांव में एक शादी समारोह का आयोजन हुआ था. गांव की एक महिला भी अपने तीन साल के बच्चे को लेकर शादी में पहुंची थी. इस बीच खेलते-खेलते बच्चे की नजर वहां पड़े ड्राई आइस के टुकड़े पर पड़ी, जिसको उसने कोई खाने की चीज समझकर मुंह में रख लिया और निगल लिया. थोड़ी देर में जब बच्चे की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसको लेकर अस्पताल पहुंचे,  लेकिन डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. घटना से गुस्साए बच्चे के परिजनों ने मौके पर हंगामा शुरू कर दिया. परिजनों ने इस मामले में लापरवाही का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार शादी में दूल्हा-दुल्हन के फोटो शूट के लिए मटकों में ड्राई आइस रखकर धुआं निकाला जा रहा था. फोटो और वीडियो शूट के बाद इवेंट टीम ने ड्राई आइस को खुले में ही फेंक दिया था. 

यह खबर भी पढ़ें- Rohini Acharya Net Worth: कितनी अमीर हैं लालू की बेटी रोहिणी? सारण से लड़ रहीं चुनाव

खेल खेल में ड्राई आइस खा गया बच्चा

डोंगरगांव एसडीओपी दिलीप सिसोदिया ने जानकारी देते बताया कि बच्चा अपनी मां के साथ शादी कार्यक्रम में आया था, जहां उसके शादी ब्याह में यूज होने वाली ड्राई आइस को निगल लिया.  बच्चा जब घर पहुंचा तो उसकी तबीयत बिगड़ी शुरू हो गई. परिजनों ने जब बच्चे की खराब हालत को देखा को उसको डॉक्टर के पास लेकर भागे. लेकिन डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया. आपको बता दें कि ड्राई आइस खाने से मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी गुरुग्राम में ड्राई आइस खाने से एक बच्चे की मौत हो गई थी.