logo-image

छत्तीसगढ़ में Covid-19 के 74 नए मामले, रोगियों की संख्या 1,000 के करीब

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और 74 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नए रोगियों में अधिकतर प्रवासी श्रमिक हैं और उनमें एम्स, रायपुर के एक डॉक्टर तथा दो लैब तकनीकी सहायक भी शामिल हैं.

Updated on: 07 Jun 2020, 04:27 PM

रायपुर:

CoronaVirus (Covid-19):  छत्तीसगढ़ में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और 74 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नए रोगियों में अधिकतर प्रवासी श्रमिक हैं और उनमें एम्स, रायपुर के एक डॉक्टर तथा दो लैब तकनीकी सहायक भी शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 42 कबीरधाम जिले से, 11 रायपुर से, छह दुर्ग से, तीन-तीन बलौदाबाजार और जशपुर जिलों से, दो-दो रायगढ़, महासमुंद, कोरबा और बिलासपुर जिलों से वहीं एक मामला बेमेतारा से सामने आया है. एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘‘कबीरधाम के नये मामलों में 40 प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गांवों में लौटे हैं और उन्हें पृथक-वास केंद्रों में रखा गया था.

ये भी पढ़ें: अमित शाह बोले, जिनकी कोरोना में जान गई उनके साथ हमारी संवेदना

जिले के रोगियों में एक प्रयोगशाला तकनीकी सहायक तथा स्वास्थ्य विभाग का ग्रामीण कर्मी भी शामिल है.’’ एम्स के एक पीआरओ के अनुसार नये रोगियों में संस्थान के एक डॉक्टर तथा एक सहायक लैब तकनीशियन सहायक शामिल हैं.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में अब तक 259 रोगियों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है तथा 734 लोगों का इलाज चल रहा है. अब तक राज्य में 85,346 लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है.