News Nation Logo

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, करीब 18 लाख किसानों ने अपनी उपज बेचा है, केवल बीजेपी विरोध कर रही है

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि लगभग 17-18 लाख किसानों ने अपनी उपज बेची है. बीजेपी विरोध कर रही है... जो लोग सिस्टम में विश्वास नहीं करते, वे विरोध कर सकते हैं या जो अपनी उपज नहीं बेच सकते.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Jan 2021, 05:38:54 PM
CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल (Photo Credit: @ANI)

रायपुर:

CM Bhupesh Baghel ने कहा कि लगभग 17-18 लाख किसानों ने अपनी उपज बेची है. बीजेपी (BJP) विरोध कर रही है... जो लोग सिस्टम में विश्वास नहीं करते, वे विरोध कर सकते हैं या जो अपनी उपज नहीं बेच सकते. जिन लोगों ने धान बेचा और पैसे प्राप्त किए, उन्हें विरोध नहीं करना चाहिए. दरअसल, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए प्रशासन के पास मात्र 10 दिनों का समय बाकी रह गया है. प्रशासन का दावा है कि 80 प्रतिशत किसानों का धान खरीदा जा चुका है. बाकी केवल 20 प्रतिशत ही हैं. हर दिन औसतन दो हजार किसानों का धान खरीदना होगा. ऐसे में कही कोई गड़बड़ी न हो, कलेक्टर ने मैदानी अफसरों को सजग रहने कहा है.

यह भी पढ़ें :बुंदेलखंड में जनभागीदारी से भू-जल स्तर बढ़ाने की कवायद

मंगलवार को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कहा कि जिन धान खरीदी केंद्रों में धान बेचने वाले किसानों की संख्या अधिक है, वहां बचे हुए दिन के अनुपात में टोकन जारी किया जाए. उन्होंने धान खरीदी केंद्र में धान का उठाव करने के निर्देश दिए. जिससे धान खरीदी के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध रहे. बताया गया कि जिले के अधिकांश धान खरीदी केंद्रों में 80 प्रतिशत से अधिक धान की खरीदी हो गई है.

यह भी पढ़ें : 'क्राइम' कैपिटल बनी बिहार की राजधानी पटना, अब वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या

इन सभी केंद्रों में विशेष निगरानी रखने की जरूरत है. धान विक्रय के लिए बचे हुए शेष दिनों में सभी किसानों का धान खरीदा जाए. ऐसे धान खरीदी केंद्र जहां धान खरीदी पूरा हो गया है, वहां उपलब्ध बारदाना और हमाल अन्य केंद्रों में शिफ्ट करें. शेष दिनों में किसानों का पूरा धान की खरीदी की जाए. ताकि किसी भी किसान को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jan 2021, 04:10:29 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो