News Nation Logo

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी दरिमा-अम्बिकापुर में माँ महामाया एयरपोर्ट की बड़ी सौगात

खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत के प्रयासों से माँ महामाया एयरपोर्ट उन्नयन के लिए 43.56 करोड़ रुपए मंजूर

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 21 May 2021, 07:40:36 PM
CM Bhupesh Baghel

CM Bhupesh Baghel (Photo Credit: CM Bhupesh Baghel)

highlights

  • मुख्यमंत्री के सहयोग से एयरपोर्ट निर्माण के लिए साढ़े 43 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति मिली
  • खाद्य मंत्री अमरजीत भगत माँ महामाया एयरपोर्ट दरिमा के उन्नयन के लिए हमेशा से प्रयत्नशील रहे
  • राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अम्बिकापुर-सरगुजा को नई पहचान मिलेगी

छत्तीसगढ़:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दूरस्थ क्षेत्रों में हवाई सफर शुरू करने का बहुप्रतीक्षित सपना साकार होने जा रहा है. मुख्यमंत्री बघेल ने सरगुजा संभाग के दरिमा-अम्बिकापुर में माँ महामाया एयरपोर्ट उन्नयन के लिए 43 करोड़ 55 लाख 85 हजार रुपये की प्रशासकीय मंजूर प्रदान की है. हवाई सेवा शुरू करने का यह सपना साकार हो रहा है क्षेत्रीय विधायक और मंत्री अमरजीत सिंह भगत के अथक प्रयासों से, जिन्होंने क्षेत्रीय जन मानस की मांग और आवश्यकता को देखते हुए दरिमा-अम्बिकापुर को माँ महामाया के नाम से एयरपोर्ट बनाने के लिए अहम भूमिका निभाया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोग से इस एयरपोर्ट निर्माण के लिए साढ़े 43 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति मिली. इस राशि की स्वीकृति से माँ महामाया एयरपोर्ट के निर्माण का सम्पूर्ण कार्य तय समय-सीमा में पूरा हो जायेगा और सरगुजा संभाग की बहुप्रतीक्षित माँग एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा. इससे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग अम्बिकापुर-सरगुजा को नई पहचान मिलेगी. 

यह भी पढ़ेः Toolkit Case: ट्विटर से संचार मंत्रालय ने जताई आपत्ति, कहा- जांच प्रक्रिया में न पड़े

गौरतलब है कि खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत माँ महामाया एयरपोर्ट दरिमा के उन्नयन के लिए हमेशा से प्रयत्नशील रहे हैं. वे लगातार एयरपोर्ट पहुंचकर विभिन्न कार्यों की समीक्षा करते थे. दरिमा-अम्बिकापुर एयरपोर्ट निर्माण के लिए आज जो इतनी बड़ी राशि की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है, वह मंत्री श्री अमरजीत भगत की कार्य कुशलता तथा प्रतिबद्धता का ही प्रतिफल है. इस एयरपोर्ट के बन जाने से सरगुजा संभाग की जनता को हवाई सफर की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. क्षेत्रवासियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और खाद्य मंत्री श्री अमरजीत सिंह भगत के प्रति आभार जताया है.

यह भी पढ़ेः DRDO ने विकसित की COVID 19 एंटीबॉडी डिटेक्शन किट, जानिए इसकी खासियत

हाल ही में मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य के 22 लाख किसानों को आगामी खरीफ फसल की तैयारियों के लिए को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत कुल 5597 करोड़ रूपए आदान सहायता के रूप में चार किस्तों में दिए जाने की बात कही है, जिसकी पहली किस्त पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर किसानों के बैंक खाते में ऑनलाइन अंतरित की जा चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 07:40:36 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.