logo-image

छत्तीसगढ़: पुलिस ने की लोगों की पिटाई, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में निषिद्ध क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों की पुलिस ने कथित रूप से पिटाई कर दी. सोशल मीडिया में वीडियो के वायरल होने के बाद मामले की जांच की जा रही है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार क

Updated on: 08 Jun 2020, 05:05 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में निषिद्ध क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों की पुलिस ने कथित रूप से पिटाई कर दी. सोशल मीडिया में वीडियो (Social Media Viral Video) के वायरल होने के बाद मामले की जांच की जा रही है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कोविड-19 का मामला आने के बाद उरला थाना क्षेत्र के बिरगांव को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह क्षेत्र में पुलिस द्वारा कुछ लोगों की कथित रूप से डंडे से पिटाई किए जाने की सूचना मिली है.

और पढ़ें: प्रस्तावित बिजली संशोधन विधेयक गरीब तबकों, किसानों के हित में नहीं : भूपेश बघेल

सोशल मीडिया में जारी वीडियो के अनुसार उरला थाने के थानेदार नितिन उपाध्याय सादी वर्दी में एक युवक की पिटाई कर रहे हैं. युवक के साथ एक महिला भी है जिसे उसकी मां बताया जा रहा है. वहीं दूसरे वीडियो में थानेदार मोटरसाइकल सवार को पीट रहे हैं. रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने बताया कि इस मामले के सामने आने के बाद विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

वहीं रायपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी मामले की जांच करेंगे. शेख ने कहा कि रविवार को बिरगांव क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की मौत हुई. यह क्षेत्र पहले से निषिद्ध घोषित है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति की मौत के बाद लोगों को घर के भीतर ही रहने के लिए कहा गया है. शेख ने कहा कि जानकारी मिली है कि जब लोग लगातार समझाइश के बाद भी बाहर घुमते रहे तब थानेदार ने लोगों को वहां से भगाया.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकारी द्वारा की गई ज्यादती स्वीकार्य नहीं है. जांच के बाद इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है, 'यह अमानवीय है और स्वीकार्य नहीं है. मामले की विभागीय जांच की जा रही है तथा उसे (थानेदार को) छुट्टी पर भेज दिया गया है.'