logo-image

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

राज्यपाल अनुसुईया उइके को स्टाफ नर्स सीता साहू ने वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया. वैक्सीन लगने के बाद वे आधा घंटे के लिये निगरानी कक्ष में थीं.

Updated on: 23 Apr 2021, 04:56 PM

highlights

  • अनुसुईया उइके ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया
  • सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील की
  • छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है

 

रायपुर:

राज्यपाल अनुसुईया उइके ( Chhattisgarh Governor Anusuiya Uike ) ने आज पं. जवाहर लाल नेहरु स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पहुंचकर कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया. राज्यपाल ( Governor Anusuiya Uike) ने छत्तीसगढ़वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी पात्र लोग कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी जिससे हमें कोरोना को हराने में मदद मिलेगी. कोरोना का टीका लगाने के बाद भी मास्क अवश्य लगाएं और कोविड-19 के बचाव के सारे उपायों का पालन करें.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ने के आसार, कम नहीं हो रहा संक्रमण

राज्यपाल अनुसुईया उइके को स्टाफ नर्स सीता साहू ने वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया. वैक्सीन लगने के बाद वे आधा घंटे के लिये निगरानी कक्ष में थीं. चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त ने राज्यपाल को कोरोना का वैक्सीनेशन पूर्ण करने का प्रमाण पत्र भी दिया.

यह भी पढ़ें : पालघर अस्पताल में 13 कोरोना मरीजों की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने व्यक्त किया शोक

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कोरोना के विरुद्ध जारी संघर्ष में मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर के द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी. इस अवसर पर अम्बेडकर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनित जैन, एनेस्थेसिया विभागाध्यक्ष डॉ. के. के. सहारे, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. डी. पी. लकड़ा एवं टीकाकरण के सहायक प्रभारी डॉ. नरेश साहू उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने के लिए जायडस की Virafin को मिली मंजूरी

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है. गुरुवार को प्रदेश में 55 हजार कोरोना टेस्ट हुए थे. वहीं 16,750 नए मामले सामने आए तो 15,051 मरीज रिकवर भी हुए. इसके बावजूद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 21 हजार 555 है. देश के चार ही राज्य ऐसे हैं जिनमें एक्टिव मरीजों की संख्या छत्तीसगढ़ से ज्यादा है. इस मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है. वहां 6 लाख 99 हजार 858 एक्टिव केस हैं. दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश है जहां एक्टिव केस 2 लाख 59 हजार 810 हैं. कर्नाटक तीसरे नंबर पर है, वहां अभी 1 लाख 96 हजार 236 एक्टिव केस हैं. वहीं 1 लाख 56 हजार 224 एक्टिव मामलों के साथ केरल चौथे नंबर पर है.