logo-image

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, देखें उम्मीदवारों के नाम

Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी जोर भर दी है. इसके लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी है, जिसमें 53 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

Updated on: 18 Oct 2023, 06:58 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly Election 2023) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. सभी पार्टियां अब एक एक करके अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं. इस बीच कांग्रेस (Congress) ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. कांग्रेस की इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : गाजा में 500 लोगों की मौत पर US ने इजरायल को दी क्लीन चीट, जानें क्या बोले बाइडेन

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 30 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में सीएम भूपेश बघेल के साथ प्रदेश के कई बड़े नेताओं और सभी मंत्रियों के नाम शामिल थे. इसके बाद कांग्रेस ने नवरात्रि के चौथे दिन यानी बुधवार को 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से कांग्रेस ने 83 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Modi Cabinate : मोदी की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये 5 बड़े फैसले, इन लोगों को मिलेगा लाभ

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में गुलाब सिंह कमरो को भरतपुर-सोनहत, रमेश सिंह को मनेन्द्रगढ़ से, खेलसाय सिंह को प्रेमनगर से, पारस नाथ राजवाड़े को भटगांव से टिकट मिला है. वहीं, राजकुमारी मरावी को प्रतापपुर से, अजय तिर्की को रामानुजगंज से, विजय पैकरा को सामरी से, प्रीतम राम को लुण्ड्रा, विनय कुमार भगत को जशपुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस की ओर से कुनकुरी सीट से यूडी मिंज को, पत्थलगांव को रामपुकार सिंह, लैलुंगा से विद्यावती सिदार, रायगढ़ से प्रकाश शक्रजीत नायक, सारंगढ़ से उत्तरी जांगड़े, धरमजयगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, रामपुर से फूल सिंह राठिया, कटघोरा से पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार से दुलेश्वरी सिदार को चुनावी मैदान में उतारा गया है.