News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में 32 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को 32 नक्सलियों ने सामूहिक तौर पर आत्मसमर्पण किया, उनमें से चार के सिर पर कुल चार लाख रुपये का ईनाम था. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

Bhasha | Updated on: 26 Oct 2020, 09:58:29 AM
naxal 1

Naxal (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को 32 नक्सलियों ने सामूहिक तौर पर आत्मसमर्पण किया, उनमें से चार के सिर पर कुल चार लाख रुपये का ईनाम था. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि 10 महिलाओं समेत अन्य नक्सलियों ने बरसूर पुलिस थाने में यह कहते हुए आत्मसमर्पण किया कि वे जिला पुलिस के पुनर्वास अभियान से प्रभावित हैं और ‘खोखले’ माओवादी विचाराधारा से निराश हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: गढ़चिरौली में बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 महिला नक्सलियों समेत 5 ढेर

उन्होंने बताया कि 32 नक्सलियों में से 19 बकेली गांव के रहनेवाले हैं और चार कोरकोट्टी और उदेनार, टुमारीगुंडा और मतासी गांव के तीन-तीन व्यक्ति हैं. पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उनकी पहचान जाहिर नहीं की है. ये नक्सली दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन, क्रांतिकारी महिला आदिवासी संगठन, चेतना नाट्य मंडली (माओवादियों की सांस्कृतिक शाखा) और जनताना सरकार समूह से हैं.

उन्होंने बताया कि इन सभी पर पुलिस टीमों पर हमला करने, चुनाव का आयोजन करने से जुड़े अधिकारियों पर हमला करने और बारूदी सुरंग विस्फोट का आरोप है. उन्होंने कि इनमें से चार के सिर पर एक-एक लाख रुपये का ईनाम है.

First Published : 26 Oct 2020, 09:58:29 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो