News Nation Logo
Banner

गढ़चिरौली में बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 महिला नक्सलियों समेत 5 ढेर

गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को उस समय बड़ी जीत मिली, जब कमांडो की एक टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच नक्सलियों को गोलियों से भून डाला.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Oct 2020, 11:23:05 PM
naxal killed in gadh chiroli

नक्सल एनकाउंटर (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को उस समय बड़ी जीत मिली, जब कमांडो की एक टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच नक्सलियों को गोलियों से भून डाला. अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह नक्सलियों ने कमांडो टीम पर गढ़चिरौली के घने जंगलों में हमला कर दिया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 5 नक्सली मारे गए.

सुबह 4 बजे के आसपास, नक्सलियों ने धनोरा क्षेत्र के कोसमी-किसनेली के जंगलों में तलाशी अभियान चला रहे एक पुलिस गश्ती दल पर गोलियां चला दीं. एक अधिकारी ने कहा, एंटी-नक्सल (माओवादी) ऑपरेशन सी-60 कमांडो ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद वे इलाके से भाग गए. बाद में, पुलिस ने झाड़ियों से तीन महिला और दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए.

सुरक्षा बलों ने बताया कि अभी तक उनकी पहचान की जा रही है.  गढ़चिरौली के नए एसपी अंकित गोयल के नेतृत्व में सुरक्षा बलों का इस साल ये पहला बड़ा ऑपरेशन था. इतनी बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ. महाराष्ट्र पुलिस ने हाल के महीनों में इस इलाके में बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

 

 

 

First Published : 18 Oct 2020, 11:23:05 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो