logo-image

छत्तीसगढ़ : सामने आए कोरोना के 23 नए मामले, कुल मामले हुए 572

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य में आज 23 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

Updated on: 03 Jun 2020, 09:36 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 572 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य में आज 23 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. इनमें से जशपुर जिले में पांच लोगों में, बिलासपुर, कोरबा, बलौदाबाजार और बालोद जिले में तीन तीन लोगों में, जांजगीर-चांपा जिले में दो लोगों में तथा मुंगेली, कोरिया, गरियाबंद और रायगढ़ जिले में एक एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

यह भी पढ़ें- फिर दिखी प्रशासन की बदहाली : तेज बारिश से भीगा मंडियों में रखा अनाज

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले आज राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से नौ मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. उन्होंने बताया कि आज जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें बलौदाबाजार जिले का पांच वर्षीय बालक भी शामिल है. पहले उसकी मां में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी. महिला का इलाज एम्स में किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 572 हो गई है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बदला शराब की दुकानों का समय, जानें कब खुलेंगे मयखाने

इनमें से 441 मरीजों का उपचार चल रहा है तथा 130 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि रायपुर में एम्स में 113 मरीजों का, कोविड अस्पताल माना में 72 मरीजों का, कोविड अस्पताल बिलासपुर में 61 मरीजों का, मेडिकल अस्पताल अंबिकापुर में 64 मरीजों का, मेडिकल कालेज रायगढ़ में 28 मरीजों का, मेडिकल कालेज राजनांदगांव में 41 मरीजों का, मेडिकल कालेज जगदलपुर में 18 मरीजों का, कोविड अस्पताल कोरबा में 19 मरीजों का तथा श्री शंकराचार्य अस्पताल दुर्ग में चार मरीजों का इलाज किया जा रहा है.