logo-image

CG Election 2023: AAP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की लिस्ट, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

CG Election 2023: 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में ( 7 और 17 नवंबर ) को वोट डाले जाएंगे.  छत्तीसगढ़ में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है. लेकिन इस बार भाजपा और काग्रेंस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है

Updated on: 23 Oct 2023, 11:44 AM

New Delhi:

CG Election 2023:  देश में इस साल पांच राज्यों ( मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम ) में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी दल चुनावी रण जीतने के लिए युद्ध स्तर की तैयारियों में जुटे हैं. इसके साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मदीवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं. इस क्रम में आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 12 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. आप की इस लिस्ट में सामरी निर्वाचन क्षेत्र से देव गणेश टेकाम, लुंड्रा से अलेक्जेंडर, सीतापुर निर्वाचन क्षेत्र से मुन्ना टोप्पो, जशपुर से प्रकाश टोप्पो, रायगढ़ से गोपाल बापुड़िया, पाली-तानाखार से सोबराम सिंह राइमा को टिकट दिया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- दिवाली से पहले बिगड़ी दिल्ली-NCR की आबोहवा, बेहद खराब श्रेणी में पहुंचा AQI

आपको बता दें इससे पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 10, दूसरी लिस्ट में 12 और तीसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इस तरह से आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अब तक 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. इससे पहले पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की घोषणा की थी. इन 37 स्टार प्रचारकों में अरविंद केजरीवाल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत कई बड़े नेताओं के नाम हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-NCR में ठंड की शुरुआत, बारिश के बाद गिरेगा मौसम का पारा

आपको बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में ( 7 और 17 नवंबर ) को वोट डाले जाएंगे.  छत्तीसगढ़ में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है. लेकिन इस बार भाजपा और काग्रेंस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 68 तो बीजेपी को 15 सीटें मिली थीं. राज्य में कांग्रेस के वर्तमान विधायकों की संख्या 71 है.