logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में ठंड की शुरुआत, बारिश के बाद गिरेगा मौसम का पारा

Weather Up date Today:  भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले पांच दिनों में कोहरा बढ़ेगा तो हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और दिल्ली के कुछ इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है

Updated on: 23 Oct 2023, 09:04 AM

New Delhi:

Weather Update Today:  देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड के सीजन की शुरुआत हो चुकी है. सुबह और शाम में लोगों को मीठी-मीठी ठंड का अहसास हो रहा है, जबकि रात में कूलर व पंखों को विराम दे दिया गया है. मॉरनिंग और इवनिंग वॉक पर निकलने वाले लोगों को भी हल्के फुल्के गर्म कपड़ों में लिपटा देखा जा सकता है. इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ सकती है. क्योंकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर समेत देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की शुरुआत हो चुकी है, मैदानी इलाकों में जिसका असर पड़ना तय है. 

देश के अलग-अलग राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले पांच दिनों में कोहरा बढ़ेगा तो हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और दिल्ली के कुछ इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश की उम्मीद जताई है. आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में आज यानी सोमवार को दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी, जबकि सुबह में हल्की धुंध दिखाई दे सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व पश्चिमी हिमालय समेत कुछ स्थानों पर 22 से 27 अक्टूबर के बीच हल्की व मध्यम बारिश की संभावना है. बारिश के बाद इन राज्यों में ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है. 

दिल्ली के तापमान में अभी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के तापमान में अभी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा. सोमवार यानी आज मौसम साफ रहेगा. बारिश की कोई संभावना नहीं है. मैग्जीमम टेंपरेचर 31 और न्यूनतम 17 डिग्री के आसपास रहेगा. जबकि मिनिमम टेंपरेचर 16 से 17 डिग्री के आसपास बना रहेगा. हालांकि पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर जरूर अगले दो-तीन दिन में देखने को मिलेगा.