News Nation Logo

सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की पुलिस ने इस वर्ष मार्च में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में स्थानीय पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Bhasha | Updated on: 18 Aug 2020, 02:19:49 PM
facebook

Social media (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले की पुलिस ने इस वर्ष मार्च में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में स्थानीय पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सरगुजा क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने उक्त मामले में रविवार को मनीष कुमार सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोनी ने इस वर्ष मार्च में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था. इसके बाद पार्षद आलोक दुबे ने सोनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी. मामले की जांच के बाद सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. डांगी ने बताया कि इस मामले में अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है.

और पढ़ें: फेसबुक पर डेटा सुरक्षित रखना है तो इस फीचर का प्रयोग करें, कोई आपकी आईडी नहीं छेड़ पाएगा

सरगुजा जिले के एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष 21 मार्च को सुकमा जिले के मिनपा गांव के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए जवानों की फोटो और नक्सलियों की प्रेस विज्ञप्ति को अपलोड कर मनीष ने 25 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट के बाद 27 मार्च को दुबे ने मनीष के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि मनीष के खिलाफ दुबे की शिकायत की जांच की गई और जांच में पाया गया कि मनीष सोनी ने अपने फेसबुक प्रोफाईल में आदिवासी समाज को अपमानित करने और जातिवर्ग विशेष को भड़काने का प्रयास किया है. सोनी सरगुजा जिले में एक समाचार चैनल में पत्रकार हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 02:19:49 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.