News Nation Logo

रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान घायल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर एक विस्फोट होने से सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए. इनमें एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायल जवानों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 2 हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 16 Oct 2021, 01:48:51 PM
raipur station

Raipur junction (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुई घटना
  • सभी जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू के लिए रवाना होने वाले थे
  • फिलहाल गंभीर रूप से घायल जवान खतरे से बाहर है

 

 

 

 

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन पर एक विस्फोट होने से सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए. इनमें एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायल जवानों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना प्लेटफॉर्म नंबर 2 हुई है. कहा जा रहा है डेनोटर ब्लास्ट होने से यह हादसा हुआ है. सभी जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे. वहीं इस घटना के बाद सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं. घटना शनिवार सुबह छह बजे की है. कहा जा रहा है कि यह घटना उस समय हुई जब स्टेशन पर ट्रेन खड़ी थी. जब प्लेटफॉर्म नंबर दो पर विस्फोट हुआ उस समय स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. कहा जा रहा है कि डेटोनेटर को ट्रेन की बोगी में रखते ही यह ब्लास्ट हुआ. माना जा रहा है कि बॉक्स रखने में लापरवाही के चलते हुआ यह ब्लास्ट हुआ. 

यह भी पढ़ें : मैसूर कोर्ट विस्फोट मामले में अलकायदा के तीन आतंकियों को सजा 

रायपुर रेलवे स्टेशन पर यह घटना उस समय हुई जब सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवानों को लेकर ट्रेन रायपुर से जम्मू जाने की तैयारी में थी. गंभीर रूप से घायल एक हवलदार का उपचार किया जा रहा है. रायपुर के नारायणा अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि जवान के सिर और पैर में जख्म आया है. डॉक्टर ने जवान को खतरे से बाहर बताया है. हालांकि पांच अन्य जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया है. ट्रेन जवानों को लेकर जम्मू के लिए रवाना हो गई है. अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि इग्नाइटर सेट को बोगी संख्या नौ से आठ में क्यों शिफ्ट किया जा रहा था. 

First Published : 16 Oct 2021, 08:55:24 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.