News Nation Logo

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, महिला को किया मृत घोषित, लेकिन बाद में निकली जिंदा

सरकारी अस्पताल में भर्ती जिंदा महिला मरीज को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और फिर उसे परिजनों को सौंप दिया. लेकिन अंतिम संस्कार से ठीक पहले परिजनों को महिला की पल्स चलते मिलीं तो वो हैरान रह गए

Written By : आदित्य सिंह | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Apr 2021, 08:17:34 AM
Raipur Hospital

डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर शव परिजनों को सौंपा, मगर निकली जिंदा (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही
  • डॉक्टर्स ने महिला को किया मृत घोषित
  • चिता पर लेटाया तो चलती मिली नसें  

रायपुर:

राजधानी रायपुर में स्थित छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल (अंबेडकर अस्पताल) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. सरकारी अस्पताल में भर्ती जिंदा महिला मरीज को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और फिर उसे परिजनों को सौंप दिया. लेकिन अंतिम संस्कार से ठीक पहले परिजनों को महिला की पल्स चलते मिलीं तो वो हैरान रह गए. उन्होंने दूसरे निजी अस्पताल में महिला की जांच कराई तो परिजनों के साथ डॉक्टर्स भी अचंभित रह गए. क्योंकि महिला की जान निकली नहीं थी, वह जिंदा थी. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में बिना इलाज के महिला की बाद में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: 8 दिन के मासूम बच्चे ने जीती कोरोना वायरस से जंग, अस्पताल से लौटा घर

जानकारी के अनुसार, महिला को बीमारी के बाद उसे राजधानी रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन बुधवार को महिला मरीज को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. बाद में महिला का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन उसे मुक्तिधाम लेकर पहुंचे. महिला को मृत समझकर उसके अंतिम संस्कार की तैयारी भी पूरी कर ली गई थी. उसे चिता पर लेटा दिया गया था और मुखाग्नि दिए जाने की तैयारी थी.

यह भी पढ़ें: हर सांस को बनाए रखने हवाई, रेल और सड़क मार्ग से ऑक्सीजन लाने का दावा 

इसी बीच परिजनों को महिला की पल्स चलते मिली. उनका मन नहीं माना तो उन्होंने निजी अस्पताल के डॉक्टरों से इसकी जांच कराई. जांच में पता चला कि महिला जिंदा है. आनन-फानन में इसकी जानकारी परिजनों ने डॉक्टरों को दी और महिला को अर्थी से वापस अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में अभी ये प्रारंभिक जानकारी ही सामने आई है. पूरी जानकारी लिए जाने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई भी अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई है. ये महिला कुशालपुर की रहने वाली बताई जा रही है. हालांकि अस्पताल पुनः लाने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस पूरे प्रकरण को लेकर अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Apr 2021, 08:17:34 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.