News Nation Logo
Banner

Video: मुख्यमंत्री ने महिला जवान से पूछा- बंदूक चलाने से डर नहीं लगता? मिला ऐसा जवाब

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री बघेल दंतेश्वरी फाइटर्स की जवान हेमलता से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने हेमलता से पूछा कि क्या उन्हें बंदूक चलाने से डर नहीं लगता?

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Jan 2021, 03:14:04 PM
hemlata

महिला जवान हेमलता (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

नए साल के मौके पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हिस्सा लिया. पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों को संबोधित किया और उनके बातचीत की. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों द्वारा राज्य में की गई अतुलनीय ड्यूटी की सराहना की.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में ज्यादा सुरक्षित हुई रेल, पिछले साल के मुकाबले 60 फीसद तक कम हुए अपराध

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री बघेल दंतेश्वरी फाइटर्स की जवान हेमलता से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने हेमलता से पूछा कि क्या उन्हें बंदूक चलाने से डर नहीं लगता? मुख्यमंत्री के इस सवाल पर हेमलता ने बताया कि उन्हें बंदूक चलाने से बिल्कुल भी डर नहीं लगता. हेमलता ने कहा, ''ड्यूटी के दौरान इतना चलना पड़ता है कि हम लोग थक जाते हैं. फिर ऐसा लगता है कि इसके बाद आगे चलता मुश्किल है. लेकिन जब फायरिंग होती है तो वो दर्द कहां जाता है, पता ही नहीं चलता.''

ये भी पढ़ें- मंदसौर: हिंसा के कई दिन बाद भी डोराना गांव में दहशत का माहौल, घर जाने से डर रहे हैं लोग

हेमलता का ये जवाब सुनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुस्कुराते हुए कहा कि जब कर्तव्य सामने हो तो डर और थकान सब दूर हो जाती है. बता दें कि दंतेश्वरी फाइटर्स, छत्तीसगढ़ पुलिस का एक महिला स्क्वॉड है जिन्हें खासतौर पर नक्सलियों से मुकाबला करने के लिए तैयार किया जाता है. दंतेश्वरी फाइटर्स में शामिल ज्यादातर महिला जवान दंतेवाड़ा की रहने वाली हैं.

First Published : 02 Jan 2021, 03:14:04 PM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.