logo-image

भागलपुर: पुलिस के साथ मिलकर 'यमराज' ने लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ

भागलपुर में भी पुलिस द्वारा लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए यमराज का सहारा लिया है.

Updated on: 14 Jan 2023, 06:06 PM

highlights

  • भागलपुर में सड़क पर उतरे 'यमराज'
  • लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ

Bhagalpur:

11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. पुलिस द्वारा लोगों को ट्रेफिक के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. कुछ जगहों पर पुलिसकर्मी यातायात के नियमों को तोड़ने पर लोगों को गुलाब का फूल देकर यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं तो कुछ जगहों पर पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया जा रहा है. इसी क्रम में भागलपुर में भी पुलिस द्वारा लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए यमराज का सहारा लिया है.

भैंसे पर सवार होकर सुबह-सुबह यमराज जी गदा लेकर सड़कों पर उतर गए और जो यातायात के नियमों को तोड़ता दिखा उसकी क्लास लगा रहे हैं. यमराज जी पुलिस के साथ मिलकर जीवन जागृति सोसाइटी में अलग ही अंदाज में लोगों को जागरूक करते नजर आए. जो बिना हेल्मेट लगाए दोपहिया वाहन चला रहे थे, जो बिना सीट बेल्ट लगाए कार चला रहे थे उन्हें यमराज जी ने जमकर फटकार लगाई. इससे पहले कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन हरी झंडी दिखाकर भागलपुर के यातायात डीएसपी प्रकाश कुमार ने किया. उनके साथ कार्यक्रम के दौरान  जीवन जागृति सोसायटी के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह एवं  सोसायटी के कई कार्उयकर्नता मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें-News State Impact : बोर्ड ने BTSC परीक्षा का परिणाम किया घोषित, अभ्यर्थियों में खुशी की लहर

सड़क सप्ताह कार्यक्रम के तहत लोगों को सड़क यातायात की सुरक्षा हेतु घटनाओं को देखकर कई बातों पर ध्यान आकृष्ट करते हुए जागरूक किया गया. यमराज की भेष भूषा में लोगों को जागरूक करने आए शख्स ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर लोगों को यातायात का पाठ पढ़ाया और लोगों को हेल्मेट पहनकर, सीट बेल्ट पहनकर वाहन चलाने के लिए जागरूक किया. इस दौरान जिन लोगों के द्वारा हेल्मेट लगाए बिना दोपहिया वाहन चला रहे थे उन्होंने माफी मांगी और आगे से लापरवाही ना बरतने का वादा किया.

रिपोर्ट: आलोक कुमार झा