logo-image

महिला सिपाही ने जहर खाकर आत्महत्या का किया प्रयास, छुट्टी नहीं मिलने से थी नाराज

मुजफ्फरपुर में एक महिला सिपाही ने आत्महत्या करने की कोशिश की है, जिसके बाद से उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

Updated on: 09 Feb 2023, 08:53 AM

highlights

  • महिला सिपाही ने जहर खाकर आत्महत्या का किया प्रयास
  • गंभीर हालत में इलाज के लिए कराया गया भर्ती
  • थानाध्यक्ष पर आत्महत्या के लिए उकसाने का लगाया आरोप
  • मौके से सुसाइड नोट बरामद

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर में एक महिला सिपाही ने आत्महत्या करने की कोशिश की है, जिसके बाद से उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. इलाज के लिए गंभीर हालत में साथियों ने उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया है. सिपाही नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली नेहा भारती है. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. जानकारी मिल रही है कि सिपाही छुट्टी नहीं मिलने के चलते नाराज थी और इसी के चलते उसने जहर खाकर जान देने की कोशिश की. फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है. 

वहीं, मौके से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है. इसमें नेहा भारती ने बेला थाना प्रभारी हरेंद्र तिवारी के कारण आत्महत्या करने की बात कही है. इधर, मामले में बेला थाना प्रभारी हरेंद्र तिवारी ने बताया कि नेहा की इंटर परीक्षा ड्यूटी लगी हुई थी. फिलहाल वह लाइन में थी. उसने छुट्टी की मांग की थी. लेकिन, मैंने उसे कहा कि तुम लाइन में चली गई हो. तुम्हें छुट्टी वहीं से मिलेगी. उसके बाद वह चली गई. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर नेहा का छोटा भाई निशांत एसकेएमसीएच पहुंचा. उसने बताया कि पिछले कुछ दिनों से नेहा की मां की तबीयत खराब थी. उसी के लिए वह छुट्टी लेना चाहती थी. कॉल करती तो रोने लगती थी. बोली की छुट्टी मिल नहीं पा रही है. बेला थाने में तैनात थी. थाना प्रभारी छुट्टी नहीं देते हैं. पिछले 10 दिन से परेशान थी. अचानक कॉल आया कि नेहा के साथ घटना हो गई है.

पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है. फिलहाल जांच की जा रही है. सुसाइड नोट में नेहा ने लिखा कि 'मैं नेहा भारती थाना से छुट्टी की मांग की तो मुझे धमकी दी कि मैं छुट्टी नही दूंगा और तुम्हारी नौकरी भी फंसा दूंगा. ये बात बहुत बुरा तरीके का व्यवहार किया. गाली-गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग किया. जो कि मैं सुन नहीं पाई. इसके ऊपर थाना प्रभारी ये भी बोले कि जहां जाना है, जाओ. मेरा कुछ नहीं कर पाओगे. मेरी पहुंच बहुत ऊपर तक है. जिससे मैं बहुत डर गई. मैं अपने आप को मार डालने का उपाय करने जा रही हूं. इसमें मेरे परिवार या दोस्त या कोई सगे संबंधी का हाथ नहीं है. बेला थाना प्रभारी हरेंद्र कुमार तिवारी के कारण मैं आत्महत्या का कदम उठाने जा रही हूं.'

रिपोर्ट : चंद्रमणि कुमार

यह भी पढ़ें : Chapra Mob Lynching: एक और शख्स की मौत, 10 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं पर पाबंदी