logo-image

Chapra Mob Lynching: एक और शख्स की मौत, 10 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं पर पाबंदी

छपरा मॉब लिंचिंग मामले में घायल हुए एक और शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

Updated on: 09 Feb 2023, 07:39 AM

highlights

  • छपरा में मॉब लिंचिंग मामला
  • एक और घायल युवक की मौत
  • एक युवक की पहले ही हो चुकी है मौत
  • एक घायल युवक का पटना में चल रहा है इलाज
  • 10 फरवरी 2023 तक इंटरनेट सेवाओं पर लगा बैन

Chapra:

छपरा मॉब लिंचिंग मामले में घायल हुए एक और शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई है. छपरा के मुबारकपुर मामले में बुरी तरीके से घायल राहुल ने  बुधवार रात 8:00 बजे पटना के रुबन अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया राहुल के शव को रुबन अस्पताल से पीएमसीएच पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया राहुल की मौत से ना सिर्फ परिजन, उसका गांव बल्कि पूरा इलाका गमगीन हो चुका है हॉस्पिटल के बाहर जुटे परिजनों को यकीन  ही नहीं हो रहा है कि पढ़ाई करने वाले एक युवक के साथ इस तरह की दुःखद घटना हो सकती है, लेकिन राहत की बात यह है कि इस वारदात में बुरी तरीके से घायल तीसरे युवक आलोक की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है और अब उसे अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है.

बता दें कि बीते रविवार को छपरा के मुबारकपुर में मुखिया पति की दबंगई देखने को मिली थी. जहां, मुखिया के पति और उनके समर्थकों ने तीन युवकों की इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी कि एक युवक की तो मौके पर ही मौत हो गई थी और दो युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना के बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा और आरोपी के घरों को आग के हवाले कर दिया था. जिसके बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए. बढ़ते मामले को देखते हुए फिलहाल गांव में धारा 144 लगा दी गई थी और आज यानि 8 फरवरी 2023 तक के लिए इलाके में इंटरनेट सेवाएं गृह विभाग के निर्देश पर स्थगित कर दी गई थीं लेकिन अब इसे बढ़ाकर 10 फरवरी 2023 कर दिया गया है. यानि दो दिन और इंटरनेट सेवाएं इलाके में बाधित रहेंगी.

ये भी पढ़ें-25 फरवरी को महागठबंधन की पूर्णिया में महा रैली, नीतीश-तेजस्वी भी रहेंगे मौजूद

कुर्की के आदेश

छपरा के मुबारकपुर कांड में पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. बता दें कि पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुखिया पति विजय यादव के घर पर कुर्की और जब्ती की कार्रवाई की है. वहीं, इसके साथ ही चार अन्य आरोपियों के घर की भी कुर्की की गई है. इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पहले नोटिस चिपकाया गया था. आरोपियों के सरेंडर नहीं करने के बाद पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है. अब इस मामले में कुर्की के बाद गिरफ्तारी का वारंट जारी होगा और चार्जशीट दायर करने के बाद अगली कार्रवाई होगी, जबकि जिले में अभी भी अगले 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद रहेगी और बवाल और पिटाई के मामले में अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में 8 लोगों को अरेस्ट किया गया है.