logo-image

आज से शीतकालीन सत्र शुरू, विपक्ष ने घेरने की कर ली पूरी तैयारी

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. महागठबंधन को घेरने की बीजेपी ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि, नई सरकार बनने के बाद ये पहला शीतकालीन सत्र है. ऐसे में विपक्ष के पास ये पहला मौका है जब सदन में सरकार को घेरा जाएगा.

Updated on: 13 Dec 2022, 08:19 AM

highlights

. नई सरकार बनने के बाद पहला शीतकालीन सत्र
. संजय जायसवाल ने सत्र को छोटा रखने को लगाया आरोप 
. 5 दिनों तक चलेगा सत्र
. 17 और 18 दिसंबर को नहीं होगी कार्यवाही

 

Patna:

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. महागठबंधन को घेरने की बीजेपी ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि, नई सरकार बनने के बाद ये पहला शीतकालीन सत्र है. ऐसे में विपक्ष के पास ये पहला मौका है जब सदन में सरकार को घेरा जाएगा. बीजेपी ने पहले ही कहा था की सरकार को सदन में कई मुद्दों को लेकर घेरने का काम हम करेंगे जिसमें क्राइम, शराबबंदी कानून, बेरोजगारी, कृषि समेत कई मुद्दे शामिल हैं. वहीं, तीन उपचुनावों के विजेता विधानसभा सदस्य के रूप में शपथग्रहण भी आज करेंगे.

इस सत्र से पहले ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हमला करते हुए कहा था कि सत्र को जानबूझकर छोटा रखा गया है ताकि सरकार विपक्ष के सवालों से बच सके. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं का मनोबल इस समय ऊंचा है, क्योंकि उन्होंने राज्य में तीन में से दो उपचुनाव में जीत हासिल की है. 

यह भी पढ़े : कटिहार में बड़ा हादसा, ईंट-भट्टे का बैरल फटने से 10 मजदूर घायल

आपको बता दें कि, ये सत्र 5 दिनों तक चलेगा जिसमें 13 दिसंबर को शपथग्रहण होगा, 14 दिसंबर और 15 दिसंबर को राजकीय विधेयक और कई राजकीय काम को खत्म किया जाएगा. वहीं, 16 दिसंबर को वित्तीय वर्ष 2022 - 23 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद विवाद, मतदान और उससे संबंधित विनियोग विधेयक पास होंगे. वहीं, 17 और 18 दिसंबर को सदन की कार्यवाही नहीं होगी लेकिन फिर आखिरी दिन 19 दिसंबर को गैर सरकारी सदस्यों के काम संकल्प विधानसभा में लाए जाएंगे. सत्र शुरू होने से पहले ही 5 दिनों के लिए प्रभारी मंत्रियों के विभाग बांट दिए गए हैं.