logo-image

क्या 2024 में पीएम पद के दावेदार होंगे नीतीश कुमार? जानें जदयू नेता का जवाब

सोमवार को उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने एक बार फिर नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल करार दिया है.उन्होंने कहा कि हम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे, बल्कि वे वाकई पीएम  मैटेरियल हैं.

Updated on: 31 Aug 2021, 07:27 PM

highlights

  • उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को बताया पीएम मटेरियल
  • जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी जताई सहमति 
  •  भविष्य में देश के लिए नीतीश कुमार बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं- उपेन्द्र कुशवाहा

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Chief Minister Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल  बताने वाले जनता दल यूनाइटेड के नेता उपेन्द्र कुशवाहा इन दिनों अपने नए बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल, सोमवार को उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने एक बार फिर नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल करार दिया है. उन्होंने कहा कि हम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे, बल्कि वे वाकई पीएम  मैटेरियल हैं. उन्‍होंने इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड की राष्‍ट्रीय परिषद के नेताओं के द्वारा इस बात को स्‍वीकार की जाने की भी बात कही हैं. इस दौरान कुशवाहा ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि भविष्य में देश के लिए नीतीश कुमार बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जन्‍माष्‍टमी: मथुरा से गोकुल तक सज गए सारे देवालय, जन्‍मोत्‍सव की ऐसी है तैयारी


गौरतलब है कि हाल के दिनों में जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United)  में नीतीश कुमार को पीएम  मैटेरियल बताने वालों की एक लंबी फेहरिस्त रही है. इससे पहले रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस पर राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह (Rajeev Ranjan alias Lalan Singh) ने सफाई दी थी. उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, लेकिन उनमें वो तमाम गुण और काबिलियत है, जो किसी प्रधानमंत्री (Prime Minister)  के उम्मीदवार में होती है. 

यह भी पढ़ें: टोक्यो पैरालिंपिक: सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

बता दें कि बैठक के बाद जेडीयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी (K C Tyagi) ने भी पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की जो योग्यता होनी चाहिए वो तमाम योग्यता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि फिलहाल नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. उन्होंने इस कड़ी में आगे बात करते हुए कहा कि जनता दल यूनाइटेड एनडीए में मजबूती के साथ है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. अंत में उन्‍होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी रही है और है.