logo-image

तेजस्वी को पहले मांझी ने क्यों नहीं किया सचेत? अब ना हों परेशान: JDU

जीतन राम मांझी पर जेडीयू ने उनके उस बयान को लेकर करारा हमला बोला है जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर फिर से बिहार में सरकार बनाएंगे और वह तेजस्वी यादव को सीएम नहीं बनाएंगे. उन्हें सिर्फ लॉलीपॉप दिखा रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2023, 09:04 PM

highlights

  • जीतन राम मांझी के बयान पर जेडीयू का पलटवार
  • जीतन राम मांझी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं
  • पहले क्यों नहीं बताया कि तेजस्वी को लॉलीपॉप दिखाया जा रहा
  • मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मांझी को दिया जवाब

Patna:

जीतन राम मांझी पर जेडीयू ने उनके उस बयान को लेकर करारा हमला बोला है जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर फिर से बिहार में सरकार बनाएंगे और वह तेजस्वी यादव को सीएम नहीं बनाएंगे. उन्हें सिर्फ लॉलीपॉप दिखा रहे हैं. जेडीयू ने जीतन राम मांझी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मांझी जब महागठबंधन सरकार में थे तब क्यों नहीं तेजस्वी यादव को इस बात के लिए सचेत किए कि उन्हें सीएम नीतीश कुमार द्वारा लॉलीपॉप दिखाया जा रहा है? अब जीतन राम मांझी को परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. बताते चलें कि महागठबंधन सरकार से अलग होने के बाद लगातार जीतन राम मांझी जेडीयू, सीएम नीतीश पर हमला बोल रहे हैं और तमाम तरह का आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बहन के प्यार में भाई ने डाला अड़ंगा, प्रेमी ने साथियों संग कर डाली हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

ताजा मामले में सीएम नीतीश के करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जीतन राम मांझी से सवालिया लहजे में मीडिया के माध्यम से पूछा है कि जब वह महागठबंधन में थे तब तेजस्वी को सचेत क्यों नहीं किया था? उन्होंने आगे कहा कि मामला सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच का है, इसमें जीतन राम मांझी को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. विजय कुमार चौधरी ने सवाल किया कि आखिर जब मांझी महागठबंधन के साथ थे तो उस वक्त तेजस्वी यादव को अपनी सलाह क्यों नहीं दी थी? अगर उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात थी तो उन्हें तेजस्वी यादव को बतानी चाहिए थे. उन्होंने कहा कि मांझी इस बात को तब कह रहे हैं जब उन्हें अमित शाह से मिलने के लिए समय मिल गया है.

ये भी पढ़ें-बिहार एजुकेशन कॉन्क्लेव 2023: राज्यपाल ने शिक्षा व्यवस्था पर खड़े किए सवाल, कहा-'बिहारी आगे.. बिहार पीछे क्यों? सभी सोचें इस बात को'

क्या कहा था मांझी ने ?

बताते चलें कि जीतन राम मांझी ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव को सीएम नीतीश कुमार द्वारा लॉलीपाप दिखाया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार जल्द ही बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले हैं और तेजस्वी यादव को धोखा देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कभी भी तेजस्वी यादव को सीएम नहीं बनाएंगे. वह तेजस्वी को सिर्फ लॉलीपॉप दिखा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-विपक्ष के बहाने भ्रष्टचारी, वंशवादी दलों को जुटा रहे नीतीश कुमार: सुशील मोदी

बीजेपी के जासूस हैं जीतन राम मांझी: नीतीश कुमार

वहीं, दूसरी तरफ आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अच्छा हुआ कि मांझी, महागठबंधन से अलग हो गए. वह बीजेपी वालों से मिलने जाते थे. मैंने उनसे कहा था कि पार्टी का विलय कर लीजिए लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं थे. नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि जीतन राम मांझी के महागठबंधन से जाने पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. उन्होंने पुराने दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में जब मैंने सीएम पद छोड़ा था तो जीतन राम मांझी को ही सीएम बनाया था. उस समय हमारी पार्टी का कोई भी शख्स ये नहीं चाह रहा था कि जीतन राम मांझी को मैं सीएम बनाऊं लेकिन हमने कहा कि हम दलित को ही सीएम बनाएंगे. बाद में उनकी गड़बड़ी हमें पता चली और दो माह बाद फिर से मुझे सीएम बनना पड़ा. तब भी जीतन राम मांझी बीजेपी के लोगों से मिल रहे थे. उसके बाद हमारे यहां भी आकर कह रहे थे कि यह हुआ वह हुआ, यह सब बात हम तो जानते ही थे.