logo-image

अररिया में तारों का मकड़जाल, डर के साए में लोग, हादसे का इंजतार?

अररिया से बिजली विभाग के लापरवाही की तस्वीर सामने आई है. जहां बस्ती के अंदर नंगे तारों का मकड़जाल बड़े हादसे को दावत दे रहा है.

Updated on: 08 Oct 2023, 08:51 AM

highlights

  • तारों का मकड़जाल...डर के साए में लोग
  • बांस के सहारे तार...बिजली विभाग लापरवाह
  • हादसे को दावत....कब सुधरेंगे हालात

Araria:

अररिया से बिजली विभाग के लापरवाही की तस्वीर सामने आई है. जहां बस्ती के अंदर नंगे तारों का मकड़जाल बड़े हादसे को दावत दे रहा है. स्थानीय लोगों की कई बार शिकायत के बाद भी समस्या जस की तस बनी है. अररिया के फारबिसगंज इलाके में बिजली के तारों को बांस बल्ली के सहारे कॉलोनी तक पहुंचाया गया है. लोग डर के साए में रहने को मजबूर हैं. इसे विधुत विभाग की लापरवाही कहें या फिर मजबूरी. फारबिसगंज के वार्ड संख्या 19 में जो हालत है उससे कब कोई बड़ा हादसा हो जाए अदाजा लगाना मुश्किल है. इतना ही नहीं, विभागीय लापरवाही की हद तो तब हो गई जब एक गरीब परिवार के आंगन के ऊपर से नजदीक से नंगे तार को दौड़ा दिया गया. लोगों ने बताया कि हमारे परिवार के सभी सदस्य हमेशा डर के साये में रहने को मजबूर है कि तार गिर न जाये.

हादसे को दावत....कब सुधरेंगे हालात

कई बार विभागीय अधिकारी को इसकी सूचना दी जा चुकी है,लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. लोग शिकायत कर थक हार चुके हैं, लेकिन बिजली विभाग है जो शायद किसी हादसे का इंतजार कर रहा है. फारबिसगंज में जिस तरह से बिजली के तारों का मकड़जाल फैला है वो ये दिखाता है कि अररिया जिला का बिजली विभाग कितना लापरवाह है. लोगों की शिकायत के बाद भी जिम्मदारों के कानों में जूं तक नहीं रेंगी है. लोग डरे सहमे हैं. अब देखना ये है कि आखिर बिजली विभाग जल्द कोई व्यवस्था करता है या किसी हादसे के बाद जागेगा.

यह भी पढ़ें- Politics: सीएम नीतीश से दूसरी बार मुलाकात करने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे लालू यादव

बिजली विभाग लापरवाह

स्थानीय निवासी आसमा खातून ने बताया कि मुहल्ले के बीचो बीच से ऐसे में बांस के सहारे नीचे की ओर सरकी बिजली की नंगी तार दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है. मुहल्ले वासी कहते हैं शायद बिजली विभाग को एक और हादसे का इंतजार तो नहीं है.