logo-image

जुलूस में लहराने वाला हथियार पटाखा फोड़ने वाला निकला, दर्ज हुई प्राथमिकी

कैमूर जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां नगर पालिका चुनाव के मतगणना समाप्ति के बाद कल मंगलवार को मोहनिया के नगर पंचायत अध्यक्ष हासमति देवी की जीत की खुशी में उनके समर्थकों द्वारा भारी जुलूस निकाला गया था.

Updated on: 21 Dec 2022, 05:21 PM

highlights

  • बिना परमिशन निकाला गया विजय जुलूस
  • जुलूस में लहराने वाला हथियार पटाखा फोड़ने वाला निकला

Kaimur:

कैमूर जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां नगर पालिका चुनाव के मतगणना समाप्ति के बाद कल मंगलवार को मोहनिया के नगर पंचायत अध्यक्ष हासमति देवी की जीत की खुशी में उनके समर्थकों द्वारा भारी जुलूस निकाला गया था. जुलूस के दौरान हथियार लहराया गया था. जिसकी खबर चलाने के बाद प्रशासन हरकत में आई और बिना परमिशन जुलूस निकालने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू किया. फिर हथियार को जब्त किया गया, तो वह पटाखा फोड़ने वाला निकला, जिसे हथियार का रूप दिया गया था. मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने जानकारी देते हुए बताया दिनांक 20.12.2022 को नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 का मतगणना कार्य बाजार समिति, डडवा. मोहनियां में किया गया था.

यह भी पढ़ें- छपरा शराब कांड: NHRC की जांच पर सियासत कहां तक जायज?

जिसमें मोहनियां क्षेत्र का भी चुनाव परिणाम घोषित हुआ था. जिसमें मुख्य पार्षद पद पर श्रीमति हासमति देवी, पति राजकुमार राम, मोहल्ला रसुलपुर करमहरी, थाना-मोहनिया, जिला-कैमूर में विजयी हुई थी. बिना अनुमति के विजय जुलूस निकाली थी, जिसमें उनके समर्थकों द्वारा पटाखा फोड़ने के लिए नाल जैसा बनावटी बंदुक का उपयोग किया गया था. जिसकी फोटो विभिन्न न्यूज चैनल व सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित की गई थी.

बिना अनुमति के जुलूस निकालने के आरोप में विजयी प्रत्याशी के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गई है और अनुसंधान के क्रम में लहराने वाले पटाखे फोड़ने वाले बंदूक जैसा दिखने वाले औजार को भी जब्त किया गया है. जिससे स्पष्ट रूप से प्रतीत होता है कि जुलूस में कोई हथियार का प्रदर्शन नहीं किया गया है. इस तरह का प्रदर्शन करना कहीं से उचित नहीं है, उचित कार्रवाई की जा रही है. मामले में मोहनियां थाना में कांड संख्या-697/ 22. दर्ज किया गया, जिसपर धारा-143/341/ 188/336 लगाया गया है. पटाखा फोड़ने वाले बंदूक जैसे हथियार को बरामद कर लिया गया है.