logo-image

पीएम मोदी की मां के निधन पर बिहार में शोक की लहर, BJP नेताओं ने जताया गहरा दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे जिसके बाद उनकी मां हीराबेन की अंतिम यात्रा निकाली गई और पीएम मोदी ने उन्हें कंधा दिया. वहीं, बिहार में शोक की लहर देखने को मिल रही है.

Updated on: 30 Dec 2022, 09:02 AM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का हो गया निधन 
  • अहमदाबाद के  UN अस्पताल में ली अंतिम सांस 
  • सुशील मोदी ने उनके निधन पर दुख किया व्यक्त 

Patna:

पूरे देश के लिए आज का दिन बहुत ही दुखत है क्योंकि आज पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार की सुबह 3.30 बजे UN अस्पताल में अंतिम सांस ली. 100 साल की उम्र में उनका निधन हो गया उनका इलाज अहमदाबाद के अस्पताल में चल रहा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे जिसके बाद उनकी मां हीराबेन की अंतिम यात्रा निकाली गई और पीएम मोदी ने उन्हें कंधा दिया. वहीं, बिहार में शोक की लहर देखने को मिल रही है. बीजेपी सांसद सुशील मोदी से लेकर सम्राट चौधरी सभी ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. 

सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी की मां के निधन से हम सब लोग दुःखी हैं. ज़िन्दगी की एक शानदार पारी खेल कर विदा हुई. अत्यंत कठिन परिस्थितियों में परिवार को आगे बढ़ाया. बुद्धि से काम करो,शुद्ध जीवन जीयो का मंत्र देकर चली गई.

यह भी पढ़ें : नगर निकाय चुनाव दूसरे चरण का रिजल्ट आज, 11 हजार से ज्यादा प्रत्याशियों के किस्मत का होगा फैसला

वहीं, दूसरी तरफ बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'माननीय प्रधानमंत्री श्री जी की मां श्रीमती हीराबेन मोदी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से प्रार्थना है की श्रद्धेय माताजी को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोक की इस बेला में माननीय प्रधानमंत्री जी एवं परिवार को संबल दें.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम.. मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.'