logo-image

नगर निकाय चुनाव दूसरे चरण का रिजल्ट आज, 11 हजार से ज्यादा प्रत्याशियों के किस्मत का होगा फैसला

आज शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 23 जिलों के 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों का आज परिणाम जारी किया जाएगा. दूसरे चरण में 1665 पदों के लिए 11 हजार से ज्यादा प्रत्याशी ने अपनी किस्मत आजमाई है जिसका आज फैसला हो जाएगा.

Updated on: 30 Dec 2022, 08:16 AM

highlights

  • निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट किया जाएगा जारी 
  • 11 हजार से ज्यादा प्रत्याशी ने आजमाई है अपनी किस्मत 
  • रिजल्ट देखने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर कर सकते हैं चेक 

Patna:

बिहार के लोगों के लिए आज का दिन खास होने वाला है. आज शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 23 जिलों के 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों का आज परिणाम जारी किया जाएगा. बात दें कि दूसरे चरण में 1665 पदों के लिए 11 हजार से ज्यादा प्रत्याशी ने अपनी किस्मत आजमाई है जिसका आज फैसला हो जाएगा. वहीं, दूसरे चरण में 14 वार्ड पार्षद पद के प्रत्याशियों को निर्विरोध चुन लिया गया है. बताया जा रहा है कि आज शाम तक दूसरे चरण का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. निकाय चुनाव के दूसरे चरण का रिजल्ट देखने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जा कर आप चेक कर सकते हैं. राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट sec.bihar.gov.in पर आपको चुनाव के परिणाम देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, ठेले पर ही मरीज का हुआ चेकउप और वहीं तोड़ दिया दम

आपको बता दें कि, 23 जिलों में 7088 बूथों के साथ-साथ 286 चलंत बूथों पर वोटिंग हुई थी. सभी बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी . मतदान सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गया था जो शाम 5 बजे तक हुआ. वहीं, गया जिले के डोभी और फतेहपुर में शाम 3 बजे तक ही मतदान हुआ था. गया जिले के गया नगर निगम, फतेहपुर और डोभी प्रखंड में कुल 75 वार्डो के लिए 412 केंद्रों पर मतदान हुआ था . चुनाव के लिए कुल 44 सेक्टर अधिकारी के साथ 155 गश्ती दल 11 जोन, 9 FST, 6 ईवीएम क्लस्टर सेंटर बनाए गए थे और सभी मतदान केंद्रों पर पीसीसीपी डिस्पैच के लिए डीटीओ विकास कुमार के देखरेख में करीब 2 हजार वाहन उपलब्ध कराया गया था .  नगर निकाय में कुल 3 लाख 48 हजार 329 मतदाता की संख्या है .