logo-image

Araria News: SSB जवान और तस्करों के बीच हिंसक झड़प, एक जवान घायल

अररिया में नेपाल बॉर्डर पर तस्करों और SSB के जवानों में हिंसक झड़प का मामला सामने आया है.

Updated on: 01 Nov 2022, 10:03 AM

highlights

.अररिया में SSB जवान और तस्करों के बीच हिंसक झड़प
.नेपाल बॉर्डर पर झड़प में SSB का एक जवान घायल 
.गेंहूं से लदे दो ट्रैक्टर को रोकने पर शुरू हुई झड़प 
.तस्करों ने स्थानीय लोगों के साथ किया हमला 

Araria:

अररिया में नेपाल बॉर्डर पर तस्करों और SSB के जवानों में हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. इस झड़प में SSB का एक जवान घायल हो गया है. मामला अररिया के फारबिसगंज प्रखंड के चंदा मोहन गांव का है, जहां एसएसबी के जवानों ने जैसे ही गेहूं से लदे दो ट्रैक्टर को नो मैंस लैंड से नेपाल जाने पर रोक लगाई तो तस्करों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हमला कर दिया, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया.

आपको बता दें कि ये एरिया नो मैंस लैंड है. जहां, एसएसबी जवानों और ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हुई है, जिसमें एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए फोरबिसगंज अस्पताल ले जाया गया. वहीं, इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी 56 बटालियन जोगबनी के असिस्टेंट कमांडेंट दीपक कुमार ने बताया कि स्तंभ संख्या 174/2 के पास एसएसबी के जवानों ने गेहूं से लदे दो ट्रैक्टर को नो मैंस लैंड से नेपाल जाने से रोका गया. इसी दौरान वहां के नजदीकी लोगों ने भीड़ बनाकर जवानों पर हमला कर दिया और एक जवान को घायल कर दिया. घायल जवान का नाम सुनील सेन बताया जा रहा है. वहीं, एमडी मेराज जो गेहूं का मालिक बताया जा रहा है उन्हें भी जवानों के द्वारा हिरासत में लिया है. ट्रैक्टर में करीब 11 टन गेहूं बताया जा रहा है. झड़प का बाद ट्रैक्टर चालक फरार हो गया है. 

यह भी पढ़ें: बूढ़ा पहाड़ पर भी चल रही थी नक्सलियों की बड़ी प्लानिंग, पुलिस ने ऐसे लगाई रोक

जानकारी के मुताबिक घटना सुबह के करीब 9 बजे की है. झड़प इतनी खौंफनाक थी कि एसएसबी को 3 कैंपों से महिला और पुरुष जवानों को बड़ी संख्या में बुलाना पड़ा. आपको बता दें कि इस इलाके में तस्करी का कारोबार अधिक मात्रा में किया जाता है. शराब से लेकर चीनी, मटर, गेहूं, मवेशी आदि सामानों की इन दिनों तस्करी खूब होती है. कुआड़ी, सिकटी, लैलौखर आदि सीमाओं से खुलेआम तस्करी होती रहती है.

रिपोर्ट : विष्णु गुप्ता