logo-image

बूढ़ा पहाड़ पर भी चल रही थी नक्सलियों की बड़ी प्लानिंग, पुलिस ने ऐसे लगाई रोक

पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब भाकपा माओवादी के नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने को लेकर बूढ़ा पहाड़ पर भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद छुपा कर रखे थे.

Updated on: 31 Oct 2022, 02:34 PM

Palamu:

पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब भाकपा माओवादी के नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने को लेकर बूढ़ा पहाड़ पर भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद छुपा कर रखे थे. लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार एक टीम गठित कर जिला पुलिस, सीआरपीएफ, कोबरा 203 बटालियन के जवानों के द्वारा बूढा पहाड़ का सर्च अभियान चला कर के हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. गौरतलब है कि लातेहार जिला, गढ़वा जिला और छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र पर बसा बूढ़ा पहाड़ नक्सलियों का गढ़ माना जाता है और पुलिस ने बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों की खात्मे को लेकर लगातार अभियान चला रही है. इस लगातार नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में पुलिस को सफलता भी मिल रही है.

वहीं प्रेस वार्ता कर पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लाकड़ा ने बताया कि बूढ़ा पहाड़ पर बमों का जखीरा है. जैसे-जैसे सूचना मिल रही है, अभियान चलाए जा रहे हैं पर नक्सलियों के विरूद्ध सफलता भी हासिल हो रही है.  लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान ऑक्टोपस पिछले डेढ़ महीने से बूढ़ा पहाड़ पर चलाया जा रहा है. उसी दौरान हमें सूचना मिली थी कि पुलिस को लक्षित करने को लेकर भारी मात्रा में माओवादियों ने आईडी बम और हथियार व गोली तैयारी कर छिपा कर रखा है. 

सूचना पर संयुक्त अभियान चलाकर छापेमारी की गई, जिसमें लगभग 950 राउंड जिंदा कारतूस, अत्याधुनिक एके 47 के साथ 16 हथियारतथा सैकड़ों लैंडमाइन बरामद किया गया. साथ ही अभियान तो और भी तेज किया गया और नक्सलियों के द्वारा भारी मात्रा में हथियार गोला बारूद कारतूस सहित नक्सली समान बरामद किया है.