logo-image
लोकसभा चुनाव

सासाराम में नहीं थम रही हिंसा, फिर हुआ बम ब्लास्ट

घर में असमाजिक तत्वों ने बम फेंक दिया है. बताया जा रहा है कि घर की बाहरी दीवार पर बम को फेंका गया था. जिससे इलाके में दहसत का माहौल है. दहशत फैलाने के उद्देश्य से असमाजिक तत्वों ने बम फेंका है.

Updated on: 03 Apr 2023, 03:36 PM

Sasaram:

बिहार हिंसा की आग में जल रहा है. रामनवमी के दिन हिंसा के बाद कई जिलों में झड़प देखने को मिली. जहां कल सासाराम नगर थाना के शेरगंज मोहल्ले में एक मस्जिद के पास बम बनाने का काम चल रहा था और इस दौरान अचानक विस्फोट हो गया था. वहीं, आज सुबह 4:00 बजे एक घर में अचानक फिर से  विस्फोट हो गया. जिससे पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई. घटना के बाद डीएम और एसपी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं,  ADG ने इस खबर को अफवाह  बताया है. उनका कहना है कि किसी ने घर के बाहर पटाखा फोड़ दिया था.  

घर की बाहरी दीवार पर फेंका बम  

घटना सासाराम नगर थानाक्षेत्र के मोची टोला के एक घर में हुआ है. जहां अचानक घर में बम ब्लास्ट होने की खबर सामने आई. जिससे पूरा इलाका दहल गया. मौके पर दल बल के साथ डीएम और एसपी पहुंचे. जिसके बाद दंगा निरोधक दस्ता एवं एसएसबी द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है. मामले को लेकर बताया गया है कि घर में असमाजिक तत्वों ने बम फेंक दिया है. बताया जा रहा है कि घर की बाहरी दीवार पर बम को फेंका गया था. जिससे इलाके में दहसत का माहौल है. दहशत फैलाने के उद्देश्य से असमाजिक तत्वों ने बम फेंका है. हालांकि इस बमबारी में किसी भी हताहत होने की खबर नहीं है. इसके पहले शेरगंज मोहल्ले के एक घर में बम ब्लास्ट हुआ था. जिसमें 6 से अधिक लोग घायल हो गए थे. 

यह भी पढ़ें : अचानक छज्जा गिरने से 10 लोग घायल, 6 की हालत गंभीर

पुलिस बल की हुई है तैनाती 

आपको बता दें कि सासाराम शहर के चप्पे चप्पे पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है.सासाराम में दोनों समुदायों से अब तक 35 लोगों को  गिरफतार किया गया है.वहीं , नालंदा में 82 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही पुलिस ने सभी से अफवाहों पर ध्यान ना देते हुए शांति बनाए रखने की सासाराम शहरवासियों से अपील की गई है. इसके साथ ही रोहतास में इंटरनेट सेवा को अभी भी बन्द रखा गया है. सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है और अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई करने का रोहतास पुलिस ने ऐलान भी कर दिया है. 

ADG ने बम विस्फोट को बताया अफवाह 

वहीं, दूसरी तरफ बिहार रामनवमी हिंसा को लेकर ADG मुख्यालय में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस मामले में ADG ने कहा कि नालंदा और सासाराम में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. उन्होंने कहा कि नालंदा और सासाराम में अबतक 173 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नालंदा में 15 और सासाराम में 3 FIR दर्ज किए गए हैं. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि आज सासाराम में बम विस्फोट की जो खबर आई थी वो पूरी तरह से अफवाह थी. कुछ शरारती तत्वों ने घर की दिवार पर पटाखा फोड़ दिया था.