logo-image

अपराधी को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, एके47 और 20 चक्र गोली भी लूटी

मामला समस्तीपुर से है. जहां एक अपराधी को पकड़ने पुलिस गई थी लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर ना केवल हमला किया बल्कि उनसे एके-47 और 20 चक्र गोली लूट लिए गए और पुलिस बस तमाशा देखते रह गई.

Updated on: 03 Dec 2022, 06:22 PM

Samastipur:

बिहार पुलिस प्रशासन पर लगातार सवाल उठाए जा रहें हैं. अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ चूका है कि छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया जाता है. ये घटना अब बिहार में आम होते जा रही है. ताजा मामला समस्तीपुर से है. जहां एक अपराधी को पकड़ने पुलिस गई थी लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर ना केवल हमला किया बल्कि उनसे एके-47 और 20 चक्र गोली लूट लिए गए और पुलिस बस तमाशा देखते रह गई. 

अपराधी को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस

समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सोनवर्षा  की पूरी घटना है. बताया जा रहा है कि वैशाली पुलिस की टीम वांछित मामले एक अपराधी को  गिरफ्तार करने गई थी तब ही पुलिस टीम पर स्थानीय अपराधियों के द्वारा हमला कर दिया और उस दौरान पुलिस से एके-47 और 20 चक्र गोली लूट लिया. जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया घंटो समस्तीपुर पुलिस और वैशाली पुलिस की छापेमारी और गिरफ्तारी के बाद लूटी गई एके47 और 20 चक्र गोली को बरामद किया गया. साथ ही इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़े : महाबोधि एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 2 डिब्बे इंजन से हुए अलग, बड़ा हादसा टला

40 से 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी हुई दर्ज

वहीं, इस मामले में मुफस्सिल पुलिस ने वैशाली के डीआईयू के प्रभारी विनय प्रताप सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की है. जिसमें आठ लोगों को नामजद करते हुए 40 से 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें से पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना की जानकारी देते हुए सदर डीएसपी सेहवान हबीब फखरी ने बताया कि देर रात वैशाली पुलिस की टीम वैशाली जिले में हुए नगर थाना कांड के वांछित अपराधियों को सोनवर्षा मोहल्ले में रहने वाले हलधर कापर नामक बदमाश को गिरफ्तार करने आई थी. इसी दौरान पुलिस को देखकर हलदर कापर ने अपने सहयोगियों के साथ उन पर हमला बोल दिया. इसी दौरान पुलिस के जवान को जख्मी कर उनसे AK 47 राइफल, और दो मोबाइल छीन लिया गया. 

3 घंटों के अंदर ही पुलिस ने सफलता पाई

डीएसपी ने बताया कि पुलिस की तत्परता के कारण लूट की घटना के केवल 3 घंटों के अंदर ही पुलिस ने एके-47 राइफल और लूटी गई 20 चक्र गोली बरामद करने में सफलता पाई है. उन्होंने बताया कि लूट की इस घटना में शामिल अन्य सभी लोगों की पहचान कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

रिपोर्ट - मंटुन रॉय