logo-image

धर्मेंद्र प्रधान के 'इतिहास' वाले बयान को विजय चौधरी ने बताया शर्मनाक, कही ये बड़ी बात

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने धर्मेंद्र प्रधान के बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा कि बीजेपी देश के इतिहास से छेड़छाड़ करना चाह रही है जोकि शर्मनाक है.

Updated on: 28 Dec 2022, 04:42 PM

highlights

धर्मेंद्र प्रधान के बयान पर विजय चौधरी का पलटवार

देश का इतिहास बदलना चाहती है bJP-विजय चौधरी

Patna:

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के उस बयान जिसमें उन्होंने भारत के इतिहास को गलत तरीके से लिखा हुआ बताया और सही इतिहास लिखने की बात कही थी, को लेकर बिहार के मंत्री विजय चौधरी ने करारा पलटवार किया है.  बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने धर्मेंद्र प्रधान के बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा कि बीजेपी देश के इतिहास से छेड़छाड़ करना चाह रही है जो शर्मनाक है. बता दें कि सासाराम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि भारत के इतिहास को गलत ढंग से लिखा गया है और अब केंद्र की मौदी सरकार पूरी ताकत के साथ नया औह लबी इतिहास लिखने के लिए प्रयास कर रही है. धर्मेंद्र प्रधान ने देश की शिक्षा और इतिहास को देश की पूंजी भी बताई थी. लेकिन इतिहास फिर से लिखनी वाले बयान को लेकर मंत्री विजय चौधरी ने करारा पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें-चिराग पासवान ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कर डाली मांग

धर्मेंद्र प्रधान के बयान को शर्मनाक बताते हुए विजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी देश के इतिहास से छेड़छाड़ करना चाह रहू है और ये दूषित मानसिकता की परिचायक है और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह जो है वो ये कि बीजेपी का इतिहास में किसी तरह की भूमिका का नहीं होना है. बीजेपी का स्वतंत्रता संग्राम में कोई भूमिका नहीं रही है.

ये भी पढ़ें-गया बन रहा कोविड हॉटस्पॉट, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 19

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बीजेपी पर हमला करते हुए आगे कहा कि देश की आजादी या राष्ट्र के निर्माण में भी कभी भी बीजेपी की भूमिका नहीं रही. जनता ने मौका दिया अब इतिहास बनाना चाहिए लेकिन बीजेपी इतिहास बनाने की बजाय इतिहास को बदलने का प्रयास कर रहे हैं. इस बात की चर्चा अब पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह तक कर रहे हैं. देश के लोगों को इससे सचेर रहने की आवश्यकता है.